Type to search

मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ED के छापे

जरुर पढ़ें देश

मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ED के छापे

Share

मुंबई. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है. इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दी है. सूत्रों ने बताया है कि हाल ही में दर्ज हुए मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ये तलाशी की जा रही हैं. अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र का एक नेता भी ED के रडार पर है.

एजेंसी के अनुसार, सूत्रों ने बताया, ‘मुंबई में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों से संबंधित कई ठिकानों पर ईडी तलाशी कर रही है. कुछ अंडरवर्ल्ड भगोड़े और राजनेता भी जांच के दायरे में हैं.’ साथ ही ईडी के अधिकारियों ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर पर पहुंचे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र की राजधानी में लगभग 10 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है.

यह कार्रवाई धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के अंतर्गत की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि एक नेता से जुड़े कुछ परिसरों पर भी छापा मारा गया है. उन्होंने कहा कि ईडी को प्राप्त कुछ खुफिया जानकारी और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है.
[10:32 am, 15/02/2022] Asit Sir: राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात पुलिस के 4 जवानों समेत 5 की मौत

राजस्थान के जयपुर जिले के कोटपुतली इलाके में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां भाबरू थाना इलाके में एक फॉर्च्यूनर कार डिवाइडर पर लगे पेड़ से टकरा गई. हादसे में चार पुलिसकर्मियों और एक मुल्जिम की मौत हो गई. यह कार दिल्ली से गुजरात जा रही थी. हादसे में मारे गये सभी पुलिसकर्मी गुजरात पुलिस के थे. हादसा भाबरू थाना इलाके के नींझर मोड़ के पास हुआ. हादसे की सूचना पर पुलिस महकमे में अफरातफरी मच गई.

हादसे पर सीएम अशोक गहलोत ने दुख जताया है. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ”दिल्ली से गुजरात अभियुक्त लेकर जा रही गुजरात पुलिस का वाहन जयपुर के भाबरू क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होने से 4 पुलिसकर्मियों सहित 5 लोगों की मृत्यु की जानकारी दुखद है. शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें सम्बल दें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें.

ED raids on locations of people linked to underworld in Mumbai

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *