Type to search

UP सहित 5 राज्यों में आज होने जा रहा चुनाव तारीखों का ऐलान, 3.30 बजे EC करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

देश राजनीति

UP सहित 5 राज्यों में आज होने जा रहा चुनाव तारीखों का ऐलान, 3.30 बजे EC करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Share
Election dates

केंद्रीय चुनाव आयोग आज पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। इन राज्यों में विधानसभा का कार्यकाल आने वाले मार्च के महीने में खत्म हो रहा है। पहले माना जा रहा था कि कोरोना वायरस की वजह से पाचों राज्यों के विधानसभा चुनाव को कुछ समय के लिए टाला जा सकता है, लेकिन चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि चुनाव तय समय पर ही होंगे।

चुनाव आयोग ने आज उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. आज दोपहर 3.30 बजे चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान करेगा. सूत्र बता रहे हैं कि यूपी में 6 से 8 चरण में हो विधानसभा चुनाव हो सकता है. जैसे ही आज चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा, इसी के साथ प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी.

आज दोपहर साढ़े 3 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस। 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान आज। उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, गोवा, पंजाब समेत 5 राज्‍यों में तारीखों का होगा ऐलान। कितने चरण में वोट पड़ेंगे, चुनाव आयोग देगा जानकारी। यूपी में 10 जनवरी से केंद्रीय सुरक्षाबल पहुंचने शुरू हो जाएंगे।

Election dates going to be announced today in 5 states including UP, EC will hold press conference at 3.30 pm

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *