Type to search

Election Results Live : BJP से SP में गए स्वामी प्रसाद मौर्य को शुरुआती झटका, 11 हजार वोटों से चल रहे पीछे

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Election Results Live : BJP से SP में गए स्वामी प्रसाद मौर्य को शुरुआती झटका, 11 हजार वोटों से चल रहे पीछे

Share

लखनऊ – UP, Punjab, Uttarakhand, Goa and Manipur विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं. सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है, शुरुआत में बैलेट पेपर्स की गिनती हो रही है और फिर ईवीएम की गिनती होनी है. वोटों की गिनती को लेकर अलग-अलग जगह कड़ी सुरक्षा की गई है.

इस बीच कुशीनगर की विधानसभा सीटों पर सभी की नजरें बनी हुई हैं. यहां कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हाेने के कारण आरपीएन सिंह चर्चा का केंद्र बिंदु बने तो वहीं स्वामी प्रसाद मौर्या का समाजवादी पार्टी के टिकट पर फाजिलनगर से चुनाव लड़ने की वजह से यहां का मुकाबला बेहद दिलचस्प माना जा रहा है. फिलहाल, फाजिलनगर सीट से सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र कुशवाहा से 11 हजार वोटो से पीछे चल रहे हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्य का समाजवादी पार्टी से फाजिलनगर का टिकट फाइनल होने के बाद यह विधानसभा हॉट सीट बन गई है. माना जा रहा है कि बीजेपी के सुरेंद्र सिंह कुशवाहा स्वामी प्रसाद मौर्या को कड़ी टक्कर देंगे. इसके अलावा कांग्रेस के सुनील मनोज सिंह और बसपा से इलियास अंसारी भी इस सीट पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. पोस्टल बैलेट की मतगणना में फाजिलनगर सीट से सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र कुशवाहा से आगे चल रहे हैं .

Election Results Live: Swami Prasad Maurya, who switched from BJP to SP, got an initial blow, trailing by 11 thousand votes

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *