Type to search

Election Results Live : रुझानों में UP में कांग्रेस-बसपा को झटका, पंजाब में AAP तो उत्तराखंड-मणिपुर BJP की बल्ले-बल्ले

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Election Results Live : रुझानों में UP में कांग्रेस-बसपा को झटका, पंजाब में AAP तो उत्तराखंड-मणिपुर BJP की बल्ले-बल्ले

Share

लखनऊ – UP, Punjab, Uttarakhand, Goa and Manipur विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना शुरू हो गया है. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. चुनावी नतीजों के औपचारिक ऐलान के साथ ही यह साफ हो जाएगा कि यूपी में सरकार की कमान किसके हाथ में होगी।

उत्तर प्रदेश –
उत्तर प्रदेश में अब लड़ाई कांटे की होती जा रही है, बीजेपी 77 सीटों पर आगे चल रही है और समाजवादी पार्टी 64 सीटों पर आगे चल रही है. अभी तक यूपी में कांग्रेस-बसपा को झटका लगता दिख रहा है। बीएसपी 2 और अन्य 1 सीटों पर आगे चल रही है। यहां अभी तक कांग्रेस का खाता नहीं खुला है।

गोवा –
गोवा में हालात पलट गए हैं और कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है. 40 सीटों में से सभी सीटों के रुझान आए हैं और कांग्रेस को 20 सीटों पर बढ़त है. जबकि बीजेपी 15 सीटों पर आगे है. गोवा में बहुमत के लिए 21 सीटों की जरूरत है. टीएमसी गठबंधन को 4 सीटों पर बढ़त बन रही है.

उत्तराखंड –
उत्तराखंड के शुरुआती रुझान में कांग्रेस-बीजेपी एक समान नजर आ रही है। यहां पहले बीजेपी बढ़त बनाये हुई थी। अभी तक 19 सीटों पर कांग्रेस, जबकि 20 सीटों पर भाजपा बढ़त बनाए हुए है. अन्य को अब तक 4 सीटें जाती दिख रही है। आप का यहां खाता भी नहीं खुला है।

पंजाब –
पंजाब में अभी तक 65 सीटों का रुझान आया है, इनमें से 35 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस को 19 सीटों पर बढ़त है. बीजेपी गठबंधन को 2 सीटों पर ही बढ़त देखने को मिल रही है. अकाली को 8 तो वहीं अन्य को 1 सीटों पर आगे चल रही है।

मणिपुर – वोटों की गिनती जारी है और इस बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह मंदिर पहुंचे हैं. यहां बीजेपी की बल्ले-बल्ले दिख रही है। शुरुआती सुझानों में बीजेपी 18 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस + 1 और अन्य 6 सीटों पर बढ़त बन रही है.

Election Results Live: Trends show a setback for Congress-BSP in UP, AAP in Punjab and Uttarakhand-Manipur BJP bat-bat

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *