Type to search

Twitter का CEO पद छोड़ेंगे Elon MusK, खुद ट्वीट कर बताई वजह

लाइफस्टाइल

Twitter का CEO पद छोड़ेंगे Elon MusK, खुद ट्वीट कर बताई वजह

Share
Elon MusK

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स ट्विटर के सीईओ एलन मस्क पद छोड़ रहे हैं. मस्क ने कहा कि वह रिप्लेसमेंट की तलाश कर रहे हैं, जैसे ही वो खत्म होती है वो इस पद को छोड़ देंगे. मस्क ने ट्वीट किया कि जैसे ही मैं किसी को इतना मूर्ख पाऊंगा कि वह काम ले ले, मैं सीईओ के पद से इस्तीफा दे दूंगा! उसके बाद, मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमों को चलाऊंगा.”

मस्क का ट्विटर पोस्ट उनके पहले के पोल के जवाब के बाद आया है. जहां उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या उन्हें ट्विटर के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने यह भी वादा किया कि वह चुनाव के “परिणामों का पालन करेंगे”. सर्वे के परिणाम से पता चला कि 57.5 फीसदी उत्तरदाता मस्क के पद छोड़ने के पक्ष में थे.

इससे पहले टेस्ला के शेयरों में 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है. मंगलवार को अमेरिकी शेयर बाजार के बंद होने तक टेस्ला के शेयर 8.05 फीसदी यानी 12.07 डॉलर की गिरावट के साथ 137.80 डॉलर पर आ गए थे. जानकारों की मानें तो आंकड़ों के अनुसार मौजूदा समय में कंपनी के शेयर दो साल के लोअर लेवल पर पहुंच गए हैं. जानकारों की मानें वॉल स्ट्रीट ने टेस्ला के शेयरों को डाउनग्रेड किया है, वहीं दूसरी ओर निवेशकों को लगता है कि ट्विटर को फंडिंग करने के लिए मस्क टेस्ला में अपनी हिस्सेदारी को कम कर सकते हैं. जिसका असर टेस्ला के शेयरों में देखने को मिल रहा है.

दिसंबर के महीने में टेस्ला के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिल चुकी है. वास्तव में ट्विटर के कारण मस्क की टेस्ला को काफी नुकसान हुआ है. 30 नवंबर को टेस्ला के शेयर 194.70 डॉलर पर बंद हुए थे. जिनमें दिसंबर के महीने में करीब 57 डॉलर यानी 29.22 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. जिसमें और गिरावट आने की संभावना देखी जा रही है. जानकारों की मानें तो निवेशकों के सेंटीमेंट टेस्ला को लेकर नेगेटिव होते जा रहे हैं. जिसकी वजह आने वाले दिनों में यह 120 डॉलर पर आने की संभावना है.

Elon Musk will leave the post of CEO of Twitter, tweeting himself explained the reason

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *