Type to search

फ्लाइट में बम की खबर के बाद जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग, एयरपोर्ट पर जांच में जुटी NSG की टीम

देश

फ्लाइट में बम की खबर के बाद जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग, एयरपोर्ट पर जांच में जुटी NSG की टीम

Flight
Share on:

मॉस्को से गोवा आ रहे विमान की जामनगर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. विमान में बम होने की खबर से हड़कंप मच गया था, उसी वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिग हुई है. बताया जा रहा है कि एटीसी को एक बम वाला मेल मिला था, उस मेल से सभी हाई अलर्ट में आ गए और तुरंत पायलट को सूचित किया गया. उसके बाद गोवा जा रहे विमान को तुरंत गुजरात के जामनगर एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया.

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराए जाने के बाद स्थानीय एजेंसियों के अधिकारियों ने सभी यात्रियों और उनके पास मौजूद सामान की जांच की. अधिकारियों के मुताबिक यात्रियों के पास कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. सभी यात्रियों को विमान से निकालकर एयरपोर्ट के लाउंज में बैठाया गया है. जांच के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड यानी एनएसजी की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया है. एनएसजी की टीम जामनगर एयरपोर्ट पहुंचकर जांच में जुट गई है.

जानकारी ये भी आ रही है कि दिल्ली से एनएसजी की एक और टीम को जामनगर एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक विमान की पूरी जांच के बाद एनएसजी की टीम जब क्लीयरेंस देगी, उसके बाद ही इस विमान को गोवा के लिए रवाना किया जाएगा. विमान में 236 यात्री और 8 क्रू मेंबर सवार थे. सभी यात्रियों को एयरपोर्ट की मुख्य बिल्डिंग में ले जाया गया है जहां उनकी खाने-पीने से लेकर बैठने तक के इंतजाम किए गए हैं. अथॉरिटीज ये ध्यान रख रही हैं कि यात्रियों को किसी तरह की असुविधा ना हो.

अभी के लिए जामनगर एयरपोर्ट पर कलेक्टर पुलिस समेत बॉम्ब डिस्पोजल स्कॉड भी पहुंच गया है. विमान की तलाशी ली जा रही है, सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. विमान में 200 से ज्यादा यात्री मौजूद थे. सभी यात्रियों की एक-एक कर जांच भी की गई है. मौके पर NSG की टीम भी चेकिंग के लिए आ गई है. अब ये बम वाली सूचना कहां से आई थी, किसने दी थी, अफवाह थी या सच्चाई, एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं.

जामनगर के एसपी ने कहा है कि पैनिक करने की कोई जरूरत नहीं है. बम होने की सूचना मिली थी, इसी वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. सभी यात्री एयरपोर्ट पर ही मौजूद हैं. विमान करीब रात 10 बजे लैंड किया था. उन्होंने कहा कि जांच चल रही है. इंटरनेशनल फ्लाइट है इसलिए इससे जुड़ी एसओपी का पालन किया जा रहा है. ये चार्टर्ड फ्लाइट मॉस्को से गोवा जा रही थी.

जामनगर के एसपी ने कहा कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती और क्लीयरेंस नहीं मिल जाता, फ्लाइट को आगे के लिए रवाना किए जाने को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता. जारी बयान में Azur Air ने कहा है कि एक सूचना मिलने के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है. जांच के बाद ही आगे का कोई फैसला लिया जाएगा. अभी इस समय एयरपोर्ट पर विमान की जांच जारी है.

रूसी दूतावास ने भी मॉस्को से गोवा जा रहे फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग को लेकर बयान जारी किया है. रूसी दूतावास की ओर से जारी बयान में ये कहा गया है कि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. रूसी दूतावास ने ये भी जानकारी दी है कि एजेंसियां विमान की जांच कर रही हैं. रूसी एयरलाइंस के विमान ने मॉस्को से उड़ान भरी थी और वह गोवा जा रहा था. गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल को ही इस विमान में बम होने से संबंधित ई-मेल मिला था. जिसके बाद गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमान के पायलट से संपर्क साधकर तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग करने के लिए कहा था. गोवा प्रशासन ने भी एहतियातन एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है. एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

Emergency landing in Jamnagar after news of bomb in flight, NSG team engaged in investigation at airport

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *