Type to search

त्रिपुरा में बांग्लादेश सीमा पर मुठभेड़

जरुर पढ़ें दुनिया देश

त्रिपुरा में बांग्लादेश सीमा पर मुठभेड़

Share

उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर अनुमंडल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एनएलएफटी (नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के संदिग्ध उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान की पहचान बीएसएफ की 145वीं बटालियन के गिरिजेश कुमार के रूप में हुई है, जिन्हें इलाज के लिए अगरतला ले जाया गया है.

अधिकारियों के मुताबिक बीएसएफ की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल की सीमा-II चौकी इलाके में एक अभियान पर थी, तभी बांग्लादेश की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि भारी हथियारों से लैस उग्रवादियों के एक समूह ने बांग्लादेश के रंगमती पर्वतीय जिले के जुपुई इलाके से बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं. जवानों ने जवाबी कार्रवाई की. जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के एक जवान को चार गोलियां लगीं. घटनास्थल पर पहुंचे कुमार ने बताया कि बीएसएफ की तरफ से समन्वित जवाबी कार्रवाई के कारण उग्रवादी ज्यादा नुकसान नहीं कर सके. उन्होंने कहा कि घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. क्षेत्र में अभियान भी तेज कर दिया गया है. हम आवश्यक कार्रवाई के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) से इस मुद्दे पर बात करेंगे.


Encounter on Bangladesh border in Tripura

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *