Type to search

भारी बारिश से जोधपुर में सबकुछ जलमग्न! हेल्प लाइन नंबर जारी

जरुर पढ़ें देश

भारी बारिश से जोधपुर में सबकुछ जलमग्न! हेल्प लाइन नंबर जारी

Share

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर में बीते 2 दिनों से लगातार हो रही बरसात के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड आ गया है. जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता खुद स्पॉट पर जाकर आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं. बारिश के कारण स्कूलों में अवकाश घोषित करने के साथ ही अब प्रशासन ने बाढ़ नियंत्रण कक्ष के इमरजेंसी नंबर भी जारी कर दिये हैं.

मानसून की लगातार बारिश से आये सैलाब के कारण सूर्यनगरी में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. जोधपुर में बीते 2 दिनों से तकरीबन 225 मिलीमीटर से अधिक बरसात दर्ज की गई है. इसके चलते जिला कलेक्टर ने आमजन से सतर्क रहने की अपील की है. जिला कलेक्टर ने बरसात के कारण अलग-अलग हादसों में घायल हुए लोगों से महात्मा गांधी अस्पताल जाकर मुलाकात की और उनके कुशलक्षेम पूछे.

उन्होंने आमजन से बारिश और अतिवृष्टि को देखते हुए सतर्क रहने की अपील करते हुये कहा है कि प्रशासन लगातार अलर्ट मोड पर है. उन्होंने आमजन से जल स्रोतों से भी दूरी बनाये रखने की भी अपील की है. इसके अलावा शहर के भीतरी इलाकों और अन्य जर्जर भवनों में रहने वाले लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है ताकि बारिश से कोई भी हादसा होने मानव जीवन को सुरक्षित रखा जा सके. जिला कलेक्टर ने बाढ़ नियंत्रण कक्ष के इमरजेंसी नंबर 0291 2650349/0291 2650350/0291 2556883 और टोल फ्री नंबर 1077 भी जारी किये हैं.

बारिश के कारण जोधपुर में सबकुछ अस्तव्यस्त हो गया है. चारों तरफ पानी ही पानी होने से भारी परेशानियां खड़ी हो गई है. शहर के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई है. संबंधित विभाग बारिश के कारण बिगड़े हालात पर काबू पाने के लिये भरसक प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनमें कई तरह की दिक्कतें सामने आ रही है.

Everything in Jodhpur submerged due to heavy rain! help line number released

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *