Type to search

एक्सपर्ट का दावा, ब्रिटेन में अक्टूबर तक खत्म हो जाएगा कोरोना

कोरोना दुनिया

एक्सपर्ट का दावा, ब्रिटेन में अक्टूबर तक खत्म हो जाएगा कोरोना

Share
, Corona will end in Britain by October

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में अब तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। इसी बीच ब्रिटेन के शीर्ष महामारी विज्ञानी नील फर्ग्यूसन ने दावा किया है कि ब्रिटेन में कोरोना का अंत कुछ ही महीने में हो सकता है। फर्ग्युसन ने बीबीसी से कहा कि ब्रिटेन पूरी तरह से महामारी से बाहर नहीं निकला है।हालांकि, वैक्सीन की वजह से अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की कम संख्या और कोरोना से होने वाली मौतों के कम जोखिम ने मौलिक रूप से समीकरण को बदला है। हालांकि, ब्रिटेन में अभी भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है।

नील फर्ग्युसन ने कहा- अस्पतालों में भर्ती होने और मौत के जोखिम कम करने में वैक्सीन का प्रभाव काफी अधिक रहा है। मुझे लगता है और मैं इस बात को लेकर सकारात्मक हूं कि सितंबर के आखिर तक और अक्टूबर तक के समय तक हम महामारी से पहले के हालात में लौट सकते हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की 19 जुलाई से लगभग सभी प्रतिबंधों को हटाने की योजना की स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा कड़ी आलोचना की गई। ऐसा इसलिए क्योंकि देश में अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट की वजह से मामलों में इजाफा हुआ।

ब्रिटेन में हफ्ते दर हफ्ते इसमें 21.5% गिरावट देखी जा रही है। इससे एक्सपर्ट भी हैरान हैं। देश में 17 जुलाई को 54 हजार 674 नए मरीज मिले थे। 26 जुलाई को 24 हजार 950 नए मरीज मिले। इस बीच अस्पतालों में भर्ती मरीज 27% और मौतें 50% बढ़ी हैं।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.