Type to search

कराची यूनिवर्सिटी में धमाका, 3 चीनी नागरिकों समेत 4 की मौत

जरुर पढ़ें दुनिया देश

कराची यूनिवर्सिटी में धमाका, 3 चीनी नागरिकों समेत 4 की मौत

Share

पाकिस्तान में एक बार फिर से धमाका हुआ है. इस धमाके में 4 लोगों की मौत होने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को बचाव सूत्रों का हवाला देते हुए बताया है कि कराची यूनिवर्सिटी के परिसर के अंदर एक कार विस्फोट में तीन चीनी नागरिकों समेत 4 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक ये एक टारगेटेड हमला था. चाइनीज टीचर को निशाना बनाया गया. इस धमाके में 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास हुई है. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में धमाका हुआ. विस्फोट के बाद बचाव और सुरक्षा एजेंसियां ​​मौके पर पहुंचीं है. पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है. इसके साथ ही बचाव और राहत अभियान जारी है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि वैन में 7 से 8 लोग सवार थे. हालांकि, अभी तक हताहतों की सही संख्या को लेकर पुष्टि नहीं हो पाई है. शुरुआत में यह बताया गया था कि विस्फोट एक गैस सिलेंडर के कारण हुआ था. हालांकि, पुलिस ने विस्फोट की प्रकृति के बारे में किसी भी जानकारी की पुष्टि या खंडन अभी नहीं किया है.

सूत्रों ने बताया कि पीड़ित कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट से लौट रहे थे. ये कराची यूनिवर्सिटी में एक चीनी भाषा शिक्षण केंद्र है. दो विदेशी अपने गेस्ट हाउस से विभाग की ओर जा रहे थे जहां वैन में विस्फोट हो गया. पूर्वी पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मुकद्दस हैदर ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है. इस बीच, गुलशन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि विस्फोट आतंकवादी कृत्य था या फिर हादसा. मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है. वही घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Explosion in Karachi University, 4 killed including 3 Chinese nationals

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *