Type to search

काबुल में रूस दूतावास के पास धमाका, 2 रूसी राजनयिकों समेत 20 की मौत

दुनिया

काबुल में रूस दूतावास के पास धमाका, 2 रूसी राजनयिकों समेत 20 की मौत

Share
kabul

काबुल – अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा धमाका हुआ है. ये धमाका रूस के दूतावास के पास दारूल अमन रोड पर हुआ है. इस धमाके की वजह से हड़कंप मच गया है और सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई है. बता दें कि यह 72 घंटे में दूसरा बड़ा धमाका है. यह ब्लास्ट रूसी एंबेसी के सामने हुआ है. इस दौरान वहां अफगानी लोग वीजा के लिए कतार में खड़े थे.

इस धमाके के बारे में सुरक्षा अधिकारियों की ओर से फिलहाल कोई बयान सामने नहीं आया है. स्थानीय समाचारों के अनुसार रूसी एंबेसी के बाहर हुए इस ब्लास्ट में दो रूसी डिप्लोमेट समेत 20 लोगों की मौत हो गई है. इससे पहले शुक्रवार को एक भीड़ भरी मस्जिद में बम धमाका हुआ था. इस धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 23 लोग घायल हो गए थे. 72 घंटों के अंदर ब्लास्ट का यह दूसरा मामला है. तालिबानी अधिकारियों और एक स्थानीय चिकित्साकर्मी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हेरात शहर की गुजारगाह मस्जिद में शुक्रवार दोपहर की नमाज के समय यह विस्फोट हुआ जब वहां काफी भीड़ थी। घटनास्थल के वीडियो में मस्जिद प्रांगण में शव बिखरे पड़े थे, जमीन पर खून के धब्बे नजर आ रहे थे। खौफ और सदमे में लोग चिल्ला रहे थे।

तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने धमाके में अंसारी की मौत की पुष्टि की है। धमाके से ठीक पहले, अंसारी शहर के एक अन्य हिस्से में हेरात के दौरे पर आए तालिबान सरकार के उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर के साथ बैठक कर रहे थे। मौलवी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए बरादर के एक सहयोगी ने ट्वीट किया कि नमाज के लिये वह मस्जिद गए थे।

Explosion near Russian embassy in Kabul kills 20 including 2 Russian diplomats

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *