Type to search

देशभर में किसान आज रेल लाइनों पर देंगे धरना

देश बड़ी खबर

देशभर में किसान आज रेल लाइनों पर देंगे धरना

Share

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में संयुक्त किसान मोर्चा ने आज देशभर में रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया है. इसके तहत आज देशभर में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक रेल-पटरियों पर धरना प्रदर्शन कर ट्रेन रोकी जाएंगी. हालांकि किसान संगठनो ने आज के रेल रोको आंदोलन के लिए पहले से ऐलान कर रखा है लेकिन रविवार को रोहतक में किसान नेता गुरमान सिंह चढूनी ने कहा कि सभी किसान भाई स्टेशनों के पास जाकर ट्रेनें रोकेंगे.

उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को रद्द कराने, एमएसपी पर फसलों की खरीद की गारंटी का कानून बनवाने और लखीमपुर खीरी हत्याकांड में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन बुलाया जा रहा है. इसको सफल बनाने के लिए सभी जगहों पर किसान आगे आएं. आंदोलन के चलते रेल यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. खासकर, नॉर्दर्न रेलवे के इलाकों में इसका खासा असर देखने को मिल सकता है, जहां शुरू से किसान आंदोलन के चलते रेल यातायात पर काफी असर पड़ता रहा है. इसी के मद्देनजर रेलवे ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

किसान आंदोलन की आड़ में अराजकतत्वों के सक्रिय होने की आशंका ने पुलिस की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि इसे लेकर अलर्ट किया गया है. अधिकारियों को किसान संगठनों के पदाधिकारियों को आंदोलन में अराजकतत्वों के गड़बड़ी करने की आशंका से जुड़े तथ्यों की जानकारी देने तथा शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उनके लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं. कहीं भी गड़बड़ी करने वाले तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

संयुक्त किसान मोर्चा के सभी नेताओं ने अजय मिश्रा टेनी को मोदी सरकार में मंत्रिपरिषद से बर्खास्त करने की मांग की है. मिली जानकारी के अनुसार, फिलहाल सभी ट्रेनें अपने सामान्य रूप से सुचारु हैं. रेलवे द्वारा किसी ट्रेन को अब तक रद्द नहीं किया गया है. किसानों की रेल रोको अपील के बाद रेलवे ने एहतियातन सुरक्षा भी बढ़ाई है, ताकि किसी तरह के ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो.

Farmers across the country will protest on railway lines today

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *