Type to search

किसानों की महापंचायत शुरू, दिल्ली की सीमाएं सील, CRPF तैनात

जरुर पढ़ें देश

किसानों की महापंचायत शुरू, दिल्ली की सीमाएं सील, CRPF तैनात

Share

आज दिल्ली की तमाम सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों की संख्या बढ़ गई है, किसान यहां अपने आंदोलन का एक साल मना रहे हैं। कृषि कानूनों के विरोध में बड़ी संख्या में पंजाब के किसान दिल्ली के पास पहुंच गए हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली फरीदाबाद की सीमाएं सील कर दी गई हैं। साथ ही साथ बड़ी संख्या में सीआरपीफ के जवान और पुलिकर्मियों को सुरक्षा के लिहाज से तैनात किया गया है। दिल्ली पुलिस को भी सुरक्षा के लिहाज से सतर्क रहने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि किसान दिल्ली पहुंचने में सफल रहे तो इसका असर दिल्ली मेट्रो सेवा पर भी हो सकता है।

किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर सिंघु बॉर्डर पर भी भारी संख्या में किसान पहुंचे हैं। यहां आंदोलन की पहली सालगिरह मनाई जा रही है।

टीकरी बॉर्डर के पास सेक्टर-13 में 7 एकड़ क्षेत्र में किसान महापंचायत शुरू हो गई है। किसान नेता जोगिंदर सिंह उग्राहां महापंचायत में पहुंच गए हैं।

उग्राहां ने कहा कि किसान की मांग पर जवाब अभी नहीं आया है। संयुक्त मोर्चा के पत्र का जवाब आ जाएगा तो किसान घर चले जाएंगे। MSP समेत दूसरी मांगों पर भी फैसला होना अभी बाकी। यह पंचायत किसानों की जीत का जश्न मनाने के लिए है। संघर्ष का एलान करने के लिए महापंचायत की है और जब तक मुक्कमल मांग पूरी नहीं होगी घर वापसी नहीं होगी। घर वापस जाने का मन करता है, लेकिन अभी सरकार के जवाब का इंतजार है।

यूपी गेट स्थित किसान आंदोलन स्थल पर महापंचायत को लेकर पीएसी की 5 बटालियन, सिविल पुलिस के 250 कर्मी, एलआईयू, इंटेलिजेंस और महिला पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है। संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पुलिसकर्मियों को सिविल ड्रेस में भी तैनात किया गया है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग को मजबूत किया गया है। वहीं, दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग के पास चेतावनी के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें इस पॉइंट पर धारा 144 लागू होने की बात कही गई है।

सुरक्षा के तौर पर राजधानी दिल्ली को शुक्रवार यानी आज से ही सील कर दिया गया है। सभी बॉर्डरों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई दी गई है। बॉडर पर तैनात पुलिसकर्मियों को सख्त आदेश दिए गए हैं कि किसी को चेकिंग के बिना दिल्ली में न घुसने दिया जाए।

Farmers’ Mahapanchayat started, Delhi’s borders sealed, CRPF deployed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *