Type to search

किसानों की महापंचायत आज, अमरोहा में भाकियू की तैयारी पूरी

देश

किसानों की महापंचायत आज, अमरोहा में भाकियू की तैयारी पूरी

Share
Farmers

शनिवार यानी आज अमरोहा जिले के गांव जोई के मैदान पर किसान महापंचायत आयोजित होगी। महापंचायत को सफल बनाने के लिए भाकियू पदाधिकारियों ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। महापंचायत स्थल पर आज बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी ।

जानकारी के मुताबिक महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए हजारों किसान पहुंचने वाले हैं और किसानों के बीच राकेश टिकैत हुंकार भरेंगे। इस महापंचायत में मंडल भर के हजारों किसान भाग लेंगे और शुक्रवार की शाम को बीकेयू नेताओं ने महापंचायत स्थल का जायजा लिया। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है क्योंकि हजारों की संख्या में किसान महापंचायत में रहेंगे। लिहाजा प्रशासन ने अपनी तैयारियां की हैं। पिछले दिनों ही बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने राज्य के हर जिले में किसान रैली का आयोजन करने का फैसला किया था। लेकिन लखनऊ में होने वाली किसानों को रैली को टाल दिया गया था।

किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन ने ताकत झोंक दी है। भाकियू नेता दानवीरसिंह ने ग्राम कौराला, दौराला, गन्दूपाल, लम्बिया, सैरकपुर आदि गांवो में किसानों से संयुक्त किसान मोर्चा की जोई गांव में होने वाली महापंचायत को सफल बनाने की अपील की।

भाकियू नेता दानवीरसिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों का कृषि बिल की आड़ में दमन करने में लगी है। एक साल से किसान कृषि बिल का विरोध कर रहे है मगर सरकार की हठधर्मिता के चलते किसानों की मांगों को अनदेखा किया जा रहा है। इस मौके पर आलोक चौधरी, अशोक चौधरी, विजेंद्र शर्मा, लालचंद, दर्शनसिंह आदि मौजूद थे।

Farmers’ Mahapanchayat today, preparations for Bhakiyu completed in Amroha

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *