Type to search

Noida में भी शुरू हुआ किसानों का आंदोलन

दुनिया देश बड़ी खबर

Noida में भी शुरू हुआ किसानों का आंदोलन

Share

किसान आंदोलन की चर्चा इन दिनों देश भर में है। इधर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर धरना प्रदर्शन की पूर्ण नियोजित योजना के चक्कर में जिन किसानों को पुलिस ने उठाकर जेल भेज दिया था। बुधवार को जब उन्हें जेल से रिहा किया गया, उन्होंने जेल के बाहर की धरना लगा दिया। इससे जिले में हड़कंप मच गया और तमाम किसान नेता धरना स्थल पर पहुंच गए।

भारतीय किसान परिषद के बैनर तले किसानों की भिन्न-भिन्न मांगों को लेकर किसानों का धरना जारी है। बुधवार को दोपहर अचानक धरना स्थल पर फोन आया कि जेल से भारतीय किसान परिषद अध्यक्ष सुखबीर खलीफा, राजेंद्र यादव, उदल यादव, सुधीर चौहान को छोड़ा जा रहा है। धरने पर बैठे किसान जेल की ओर से चल दिए। देखते ही देखते तमाम किसान नेता जेल के बाहर एकत्र हो गए। प्राधिकरण चेयरमैन से बातचीत करने की मांग को लेकर अड़ गए और धरना लगा दिया।

भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के नेतृत्व में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को नोएडा प्राधिकरण चेयरमैन संजीव मित्तल से मिला। इस दौरान किसानों की मांग को उनके सामने रखा, जिसके बाद चेयरमैन ने सीईओ रितु माहेश्वरी को निर्देश दिए कि किसानों की समस्याओं का समाधान कराया जाए। इससे पहले किसानों के मामले को लेकर पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ प्राधिकरण चेयरमैन ने बैठक की। जिसमें किसान के मुद्दे को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। दूसरी ओर हरौला बारातघर में किसानों की पंचायत जारी रही, जिसमें मंगलवार को जेल से रिहा हुए किसान भी शामिल रहे।

कांग्रेस नेता अनिल यादव ने कहा कि पंचायत में अधिकारियों को एक दिन का अल्टीमेट देते हुए सभी किसानों को रिहा करने के लिए कहा गया है। यदि बृहस्पतिवार को सभी किसानों को जेल से रिहा नहीं किया गया तो शुक्रवार से बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

Farmers’ movement started in Noida too

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.