Type to search

FIFA WC : मेसी ने 10 गोल दागकर कर दिया कमाल, रोनाल्डो रह गए काफी पीछे

खेल

FIFA WC : मेसी ने 10 गोल दागकर कर दिया कमाल, रोनाल्डो रह गए काफी पीछे

Share
Fifa wc

स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में कमाल करते हुए अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी गैब्रियल बाटिस्टुटा की बराबरी कर ली है. हालांकि मेसी के इस कमाल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो काफी पीछे रह गए हैं. मेसी अर्जेंटीना की तरफ से वर्ल्ड कप में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं रोनाल्डो के वर्ल्ड कप में 8 ही गोल हैं. मेसी ने अर्जेंटीना के लिए अपना 10वां गोल नेदरलैंड्स के खिलाफ 73वें मिनट में दागा. दिग्गज खिलाड़ी ने स्पॉट किक को गोल में बदलकर अर्जेंटीना की बढ़त को क्वार्टर फाइनल में 2-0 कर दिया.

इससे पहले उन्होंने 35वें मिनट में असिस्ट भी किया था. गैब्रियल बाटिस्टुटा ने 1994 से 2002 के बीच 12 वर्ल्ड कप मैचों में कुल 10 गोल दागने का कमाल किया था. वहीं मेसी ने 24 मैचों में उनकी बराबरी की. नेदरलैंड्स के खिलाफ दागा गया गोल मेसी का इस वर्ल्ड कप में चौथा गोल है.

अर्जेंटीना के स्टार मेसी ने इससे पहले टूर्नामेंट में सउदी अरब, मैक्सिको और ऑस्ट्रेलिया तीनों के खिलाफ एक-एक गोल दागा था. इसी के साथ अर्जेंटीना के लिए उनके 170 मैचों में कुल 95 गोल भी हो गए हैं. अर्जेंटीना और नेदरलैंड्स के बीच खेले गए क्वार्टर मुकाबले की बात करें तो एक समय अर्जेंटीना ने मजबूत बढ़त बना ली थी.

नेदरलैंड्स ने दूसरे हाफ में वापसी की. बेंच से आकर बाउट बेघोर्स्ट ने दूसरे हाफ में 2 गोल दागकर नेदरलैंड्स की वापसी कराई और स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया. उन्होंने 83वें मिनट में नेदरलैंड्स का खाता खोला और फिर इंजरी टाइम के आखिरी मिनट में उन्होंने दूसरा गोल दागकर नेदरलैंड्स का स्कोर बराबर कर दिया. स्कोर बराबर होने के बाद एक्स्ट्रा टाइम में दोनों में कोई टीम बढ़त नहीं ले पाई. मुकाबला काफी हाईवोल्टेज हो गसा. स्कोर बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट खेला गया, जहां मेसी की टीम ने 4-3 से बाजी मार ली और सेमीफाइनल में एंट्री कर ली.

FIFA WC: Messi did wonders by scoring 10 goals, Ronaldo remained far behind

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *