Type to search

FIFA WC : तीन मुकाबले आज, ईरान-इंग्लैंड में भिड़ंत, नीदरलैंड की टक्कर सेनेगल से और वेल्स के सामने होगा अमेरिका

खेल

FIFA WC : तीन मुकाबले आज, ईरान-इंग्लैंड में भिड़ंत, नीदरलैंड की टक्कर सेनेगल से और वेल्स के सामने होगा अमेरिका

Share
Fifa wc

फुटबॉल विश्व कप में सोमवार को तीन मुकाबले खेले जाएंगे। ग्रुप बी में इंग्लैंड की टीम शाम 6:30 बजे से ईरान के खिलाफ खेलेगी। वहीं, ग्रुप-ए में नीदरलैंड का सामना अफ्रीकन कप चैंपियन सेनेगल से होगा। यह मुकाबला रात 9:30 बजे शुरू होगा। दिन का तीसरा और आखिरी मैच देर रात 12:30 बजे से ग्रुप-बी में अमेरिका और वेल्स के बीच खेला जाएगा।

इंग्लैंड की टीम सोमवार को जब ग्रुप बी में फीफा विश्वकप के मैच में ईरान का सामना करेगी तो वह ईरान को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। इस मैच में जीत का दावेदार इंग्लैंड को माना जा रहा है और कोच गैरेथ साउथगेट की टीम इस मैच को बड़े अंतर से अपने नाम करना चाहेगी, लेकिन ईरान के पास उनके कोच कार्लोस क्वीरोज हैं जो सर एलेक्स फर्ग्यूसन के सहायक कोच रह चुके हैं। क्वीरोज अपनी टीम को यहां तक लेकर आए हैं और वह बड़ी टीमों पर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

इंग्लैंड को अपने स्टार कप्तान हैरी केन से अच्छे प्रदर्शन की आस रहेगी जो क्वालिफार्फंग राउंड में 12 गोल किए थे। वहीं, ईरान को सरदार अजमून से अच्छे प्रदर्शन की आस होगी जिन्होंने क्वालिफाईंग राउंड में 10 गोल दागे थे। क्वीरोज का यह लगातार चौथा विश्वकप है। वह 2010 में दक्षिण अफ्रीका में पुर्तगाल के कोच रहे थे। इसके अलावा उन्होंने 2014 और 2018 में ईरान के कोच की भूमिका निभाई थी।

अमेरिका और वेल्स की टीमें लंबे अंतराल के बाद विश्वकप में खेलने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमें सोमवार देर रात को यहां विश्वकप के ग्रुप-बी मैच में उतरेंगी तो जीत के साथ ही अपनी वापसी का जश्न मनाएंगी। वेल्स की टीम ने विश्वकप तक पहुंचने के लिए लंबा सफर तय किया है और कोच रॉब पेज की यह टीम 1958 के बाद इस टूर्नामेंट में पहली बार खेलने उतरेंगी

वहीं, अमेरिका ने इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए इतना लंबा इंतजार तो नहीं किया है, लेकिन यह टीम 2018 के बाद टूर्नामेंट में खेल रही है। अमेरिका के कोच ग्रेग बरहाल्टर ने टूर्नामेंट के लिए नए कप्तान की घोषणा सोमवार को कर दी। टीम के नए कप्तान 23 वर्षीय टायलर एडम्स हैं। वह अमेरिका के सबसे युवा कप्तान भी हैं। अमेरिका को अपने स्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियन पुलिसिक से दमदार प्रदर्शन की आस रहेगी। वहीं, वेल्स के गोल का भार स्टार फॉरवर्ड गेरेथ बेल के कंधों पर होगा। वेल्स को पिछले तीन मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है।

फीफा विश्व कप के प्रसारण का अधिकार स्पोर्ट्स18 (Sports18) के पास है। आप स्पोर्ट्स18 के अलावा स्पोर्ट्स18 एचडी (Sports18 HD) चैनल पर मैच देख सकते हैं। विश्व कप के मैचों की लाइव-स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा (Jio Cinema) एप पर देखी जा सकती है।

FIFA WC: Three matches today, Iran-England clash, Netherlands clash with Senegal and America will face Wales

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *