Type to search

लंदन की सड़कों पर पेट्रोल-डीजल के लिए मारपीट, PM जॉनसन बोले- हालात बेहतर हो रहे

दुनिया देश

लंदन की सड़कों पर पेट्रोल-डीजल के लिए मारपीट, PM जॉनसन बोले- हालात बेहतर हो रहे

Share

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को ब्रिटेन की जनता को आश्वस्त करने की कोशिश करते हुए कहा कि देश में ईंधन आपूर्ति संकट की स्थिति में सुधार हो रहा है. हालांकि उनकी सरकार ने कहा कि स्थिति सामान्य होने में कुछ समय लगेगा. जॉनसन की सरकार ने गैसोलीन का वितरण करने और ईंधन की कमी (UK Fuel Crisis) को कम करने में मदद करने के लिए सैनिकों को तैयार रहने के लिए कहा है.

यह संकट ट्रक चालकों की कमी की वजह से उत्पन्न हुआ है और सैकड़ों ईंधन स्टेशनों में गैस खत्म हो गई. लोगों को गैस के लिए लंबी लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ा. जॉनसन ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘अब हम स्थिति में सुधार देख रहे हैं. स्थिति स्थिर हो रही है, लोगों को आश्वस्त होना चाहिए और सामान्य तरीके से अपने व्यवसाय पर जाना चाहिए.’ पेट्रोल रिटेलर्स एसोसिएशन ने भी कहा कि इस बात के ‘शुरुआती संकेत’ मिल रहे हैं कि ईंधन संकट समाप्त हो रहा है. यूके इस समय सबसे बड़े ईंधन संकट का सामना करने को मजबूर है.

देश के कई पेट्रोल पंप पर तेल और गैस पूरी तरह से खत्म हो चुकी है. इस नए संकट ने जॉनसन सरकार की मुसीबतों को और बढ़ा दिया है. इस संकट को दूर करने के लिए सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है. सरकार की तरफ से फैसला किया गया है कि वो पेट्रोल स्टेशनों पर ईंधन डिलीवरी को करने की मंजूरी देने के लिए ‘प्रतिस्पर्धा कानून’ को सस्पेंड करेगी. अधिकारियों ने कहा कि इस कदम से कंपनियों के लिए सूचनाओं को साझा करना और देश के सबसे ज्यादा जरूरत वाले हिस्सों को प्राथमिकता देना आसान हो जाएगा.

फ्यूल सप्लाई में रुकावट आने के बाद लोगों ने घबराकर बड़ी मात्रा में पेट्रोल खरीदना शुरू कर दिया. इसके बाद पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लगने लगीं. इस नए संकट के बाद लंदन की सड़कों पर कई जगह मारपीट की स्थिति पैदा हो गई है. पेट्रोल-डीजल के लिए लोग एक दूसरे के साथ हिंसा पर उतर आए हैं. कई जगहों पर तो चाकूबाजी की खबरें भी हैं.

Fight for petrol and diesel on the streets of London, PM Johnson said – the situation is getting better

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *