Type to search

पंजशीर में उड़ता दिखा पाकिस्तान का लड़ाकू विमान! तालिबान की कर रहे मदद?

दुनिया देश

पंजशीर में उड़ता दिखा पाकिस्तान का लड़ाकू विमान! तालिबान की कर रहे मदद?

Share

तालिबान ने दावा किया है कि उसने अफगानिस्तान के आखिरी प्रांत पंजशीर पर नियंत्रण कर लिया है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि पंजशीर अब तालिबान लड़ाकों के नियंत्रण में है। कुछ रिपोर्ट्स से सामने आया कि इस लड़ाई में पाकिस्तान ने तालिबान का साथ दिया और पंजशीर में नेशनल रेसिस्टेंस फोर्स (NRF) पर बम बरसाए।

स्विटजरलैंड में अफगानिस्तान के राजदूत और संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि नासिर अहमद अंदीशा ने अपने एक ट्वीट में कहा कि पंजशीर पर पाकिस्तानी सेना के हेलिकॉप्टरों ने बम बरसाए हैं। इस बमबारी में एनआरएफ के कुछ शीर्ष नेताओं की हत्या हुई है। इस बीच एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक लड़ाकू विमान दिख रहा है। माना जा रहा है कि ये कथित तौर पर पाकिस्तान से संबंधित है और अफगानिस्तान में पंजशीर घाटी पर मंडरा रहा है। रिपोर्टों में अफगानिस्तान की सांसद जिया अनिरयनजादो के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तानी एयरफोर्स के ड्रोन ने पंजशीर पर हमला किया। इस बमबारी ने तालिबान को मदद पहुंचाई है।

पंजशीर प्रांत में पिछले कई दिनों से तालिबान और प्रतिरोध बलों के बीच भारी संघर्ष हो रहा है, जिसके दौरान दोनों पक्ष हताहत हुए हैं। बयान के अनुसार, कुछ प्रतिरोध बल मारे गए हैं जबकि अन्य प्रांत छोड़कर भाग गए हैं। पंजशीर में रविवार रात के संघर्ष के दौरान, प्रतिरोध बलों के एक प्रमुख कमांडर जनरल अब्दुल वोदोद और बलों के प्रवक्ता फहीम दशती मारे गए। इससे पहले, प्रतिरोध के सह-नेता अहमद मसूद ने तालिबान के साथ बातचीत की पेशकश की थी, जिसे बाद में मना कर दिया गया था।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.