Type to search

यूपी शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ FIR

जरुर पढ़ें देश

यूपी शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ FIR

Share

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। इस सिलसिले में ओवैसी बुधवार को हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर से भी मिले। रिजवी पर आरोप है कि उन्होंने अपनी किताब में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी हैं। इसी को लेकर ओवैसी ने नाराजगी जाहिर की। 

ओवैसी ने यह शिकायत उत्तर प्रदेश के शिया वाक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ हैदराबाद में दी थी, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है। AIMIM चीफ ने वसीम रिजवी पर अपनी किताब ‘मुहम्मद’ में कई आपत्तिजनक बातों के उल्‍लेख का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इसमें पैगंबर मुहम्‍मद को लेकर ऐसी बातें कही गई हैं, जो धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली हें। उन्‍होंने इस संबंध में बुधवार को हैदराबाद के पुलिस आयुक्‍त से मुलाकात कर अपनी शिकायत दी थी।

AIMIM चीफ ने इस संबंध में एक बयान भी जारी किया, जिसमें उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने यह किताब हिंदी में लिखी है, जिसमें पैगंबर को लेकर ऐसी भाषा का इस्‍तेमाल किया गया है, जो इस्‍लाम के अनुयायियों की धार्मिक भावना आहत कर सकती है। उनकी शिकायत पर अब इस मामले में वसीम रि‍जवी के खिलाफ हैदराबाद पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

FIR against Wasim Rizvi, former chairman of UP Shia Waqf Board

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *