Type to search

काबुल एयरपोर्ट में फायरिंग, 5 की मौत, देश छोड़कर भागने लगे है लोग – Video

दुनिया देश

काबुल एयरपोर्ट में फायरिंग, 5 की मौत, देश छोड़कर भागने लगे है लोग – Video

Share

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुई गोलीबारी में पांच लोगों के मारे जाने की खबर है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। उसने बताया कि सैकड़ों लोगों ने जबरन अफगानिस्तान की राजधानी छोड़ने वाले विमानों में प्रवेश करने की कोशिश की।

इस दौरान सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाना शुरू कर दिया. एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि उसने पांच लोगों के शवों को वाहनों में रखकर ले जाते हुए देखा है। एक अन्य चश्मदीद ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि पीड़ितों की हत्या गोलियों से की गई या भगदड़ में ये लोग मारे गए हैं। एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट के प्रभारी अमेरिकी सैनिकों (US Troops) ने पहले भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं थीं। हालांकि, अधिकारी ने मौतों पर टिप्पणी करने इनकार कर दिया।

तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। जमीनी सीमाओं के बंद होने के बाद लोगों की भीड़ एयरपोर्ट पर पहुंची, ताकि विमानों के जरिए देश छोड़ा जा सके। अमेरिका ने रविवार देर रात वाशिंगटन में घोषणा की कि वह एयरपोर्ट को सुरक्षित करने के लिए कदम उठा रहा है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि वाशिंगटन हजारों अमेरिकी नागरिकों के साथ-साथ स्थानीय रूप से कार्यरत कर्मचारियों और उनके परिवारों को देश से बाहर निकालने में जुटा हुआ है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *