Type to search

योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज, गेहूं खरीद नीति पर हो सकता हैं फैसले

जरुर पढ़ें देश राजनीति

योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज, गेहूं खरीद नीति पर हो सकता हैं फैसले

Share

उत्तर प्रदेश में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने 24 घंटे के भीतर कैबिनेट की बैठक बुलाई है. योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक शनिवार सुबह 10 बजे लोकभवन में होगी. हालांकि कल शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने कैबिनेट के सहयोगियों के साथ बैठक कर उन्हें दिशा निर्देश दिए थे. लेकिन आज की कैबिनेट की बैठक अहम मानी जा रही है.

क्योंकि आज की कैबिनेट की बैठक में पार्टी के संकल्प पत्र में किए गए वादों को लेकर फैसला किया जा सकता है. असल में राज्य में बीजेपी की सरकार बन गई है और पार्टी ने चुनाव के दौरान जनता से कई तरह के वादे किए थे. जिसे राज्य में लागू करना राज्य सरकार के लिए जरूरी है. लिहाजा आज माना जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में योगी आदित्यनाथ सरकार बड़े फैसले ले सकती है. बताया जा रहा है कि योगी सरकार विधानसभा चुनाव के दौरान जारी बीजेपी के संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए पहली कैबिनेट बैठक के जरिए कुछ पहल कर सकती है.

इसमें खासतौर से बेसहारा पशुओं के लिए आश्रय और किसानों को मुफ्त बिजली देने के साथ ही 60 साल से अधिक महिलाओं सरकारी बसों में मुफ्त सुविधा देने समेत कई प्रस्तावों को कैबिनेट द्वारा पारित किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक राज्य में आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में गेंहू खरीद नीति को मंजूरी मिल सकती है. असल में सरकार एक अप्रैल से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद शुरू होने जा रही है और आज की कैबिनेट की बैठक में गेहूं खरीद नीति को मंजूरी मिल सकती है. क्योंकि गेहूं खरीद को लेकर आमतौर पर कई तरह की शिकायतें मिलती हैं, जिसको लेकर सरकार काफी सख्त है. वहीं राज्य में दोबारा सत्ता में आई योगी सरकार से लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं.

असल में योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में फिर से शपथ लेने के बाद शुक्रवार को लखनऊ में कैबिनेट के सदस्यों की पहली बैठक बुलाई थी. इस बैठक में योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के दिशा निर्देश दिए और कहा कि उन्हें जनता के लिए कार्य करना है. सरकारी कार्यों में परिवार के लोगों का दखल नहीं होना चाहिए.

First meeting of Yogi cabinet today, decisions may be taken on wheat procurement policy

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *