Type to search

पहली बार जो बाइडेन ने पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

दुनिया देश

पहली बार जो बाइडेन ने पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

Share
joe

डोनाल्ड ट्रंप को हराकर जो बिडेन अब अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति बनाने जा रहे है। उन्होंने चुनाव जीत लिया है। जिसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर उनसे बातचीत की। साथ ही उन्हें चुनाव में सफलता के लिए बधाई दिए। इस बीच जो बाइडेन ने अपनी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के बारे में पहली बार बयान दिया है।

बाइडेन ने कहा है कि वह कोविड-19 महामारी से पार पाने, वैश्विक अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कदम उठाने और एक सुरक्षित एवं समृद्ध हिंद-प्रशांत क्षेत्र को बनाए रखने सहित सभी साझा वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिल कर काम करने के इच्छुक हैं। निर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा है कि वह कोविड-19 महामारी से पार पाने और भविष्य में आने वाले स्वास्थ्य संकटों से बचाव की तैयारी करने,जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने, वैश्विक अर्थव्यवस्था की पुनर्बहाली के लिए कदम उठाने, देश में तथा विदेशों में लोकतंत्र को मजबूत करने और एक सुरक्षित एवं समृद्ध हिंद-प्रशांत क्षेत्र को बनाए रखने सहित सभी साझा वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मिल कर काम करने के इच्छुक हैं।

दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत के बाद जारी बयान के अनुसार बाइडेन ने मोदी की बधाई के लिए उनका आभार व्यक्त किया। बयान के मुताबिक, बाइडेन ने दक्षिण एशियाई मूल की पहली उपराष्ट्रपति के साथ मिल कर अमेरिका और भारत के बीच रणनीतिक साझेदारी को प्रगाढ़ करने और उसे विस्तार देने की इच्छा व्यक्त की है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *