Type to search

कनाडा में प्रॉपर्टी नहीं खरीद पाएंगे विदेशी नागरिक, 2 साल तक लगा बैन

दुनिया

कनाडा में प्रॉपर्टी नहीं खरीद पाएंगे विदेशी नागरिक, 2 साल तक लगा बैन

Share
canada

कनाडा में प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे लोगों को झटका लगा है. कनाडा की सरकार ने देश में विदेशियों को आवासीय प्रॉपर्टी बेचने पर बैन लगा दिया है. यह बैन एक जनवरी से लागू हो गया है. कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से ही कनाडा में घरों की कीमतों में इजाफा होने के बाद यह कदम उठाया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि, यह नया बैन उन प्रवासियों और कनाडा में स्थाई तौर पर रह रहे विदेशियों पर लागू नहीं होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, विदेशियों के कनाडा में प्रॉपर्टी खरीदने पर बैन दो सालों तक प्रभावी रहेगा. यह बैन कनाडा सरकार के बजट प्रस्तावों का ही हिस्सा है, जिसका उद्देश्य यह है कि स्थानीय निवासियों को किफायती दाम पर घर मिल सके. सरकार का कहना है कि बीते कुछ सालों से विदेशी नागरिक लगातार कनाडा में प्रॉपर्टी में निवेश कर रहे हैं, जिससे देश में प्रॉपर्टी की कीमते आसमान छू रही है और स्थानीय नागरिक के लिए घर खरीदना मुश्किल होता जा रहा है.

कनाडा रियल एस्टेट एसोसिएशन (सीआरईए) के मुताबिक, फरवरी 2022 में कनाडा में घरों की औसत कीमत 800,000 कनाडाई डॉलर से ऊपर रही है. बैंक ऑफ कनाडा लगातार ब्याज दरों में इजाफा करता रहा है, जिसके बाद में देश में घरों की कीमतें आसमान छूने लगी थी.

Foreign citizens will not be able to buy property in Canada, banned for 2 years

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *