Type to search

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का हार्ट अटैक से निधन

खेल जरुर पढ़ें देश

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का हार्ट अटैक से निधन

Share

रांची – झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन से बड़ी खबर सामने आ रही है. पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का हार्ट अटैक के चलते मंगलवार सुबह को निधन हो गया. वे बीसीसीआई में भी कई अहम पदों पर रह चुके हैं. 2005 में वे झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने. फिर 2005 से 2009 तक क्रिकेट टीम इंडिया के मैनेजर रहे. 2013 में उन्होंने आईपीएस की नौकरी से वीआरएस लेकर राजनीति में कदम रखा था.

अमिताभ चौधरी के निधन पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी शोक जताया है. 62 साल के अमिताभ चौधरी झारखंड के चर्चित लोगों में शामिल रहे. वे शासन, प्रशासन, क्रिकेट और राजनीति में हाथ चुके थे. 1985 में आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास की. इसके बाद वे बिहार कैडर के आईपीएस बने. अलग राज्य बनने के बाद झारखंड आ गए. बाद में क्रिकेट से भी जुड़े.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शोक जताते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, जेपीएससी के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की दुखद खबर मिली. पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ जी ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे.

उन्होंने लोकसभा का चुनाव भी लड़ा. हालांकि वे जीत नहीं सके. उनके समय में रांची में कई इंटरनेशनल के मुकाबले भी हुए. वे क्रिकेट में काफी एक्टिव रहते थे. आईपीएल के मुकाबले भी यहां खेले गए.

Former Jharkhand Cricket Association president Amitabh Choudhary dies of heart attack

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *