Type to search

आंध्र प्रदेश: डेरी प्लांट से जहरीली गैस लीक, 14 लोग बेहोश

बड़ी खबर

आंध्र प्रदेश: डेरी प्लांट से जहरीली गैस लीक, 14 लोग बेहोश

Share

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिला अंतर्गत पुतलापट्टु मंडल के बंदापल्ली के एक दूध डेयरी में अमोनिया गैस लीक होने की वजह से 14 लोग बेहोश हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है । पुतलापट्टु के सब इंस्पेक्टर के हवाले से बताया है कि 11 लोग सुरक्षित और खतरे से बाहर बताए जाते हैं। हादसे में कुछ महिलाएं भी जहरीली गैस की शिकार हुई हैं।

जानकारी के मुताबिक, गैस की महक से कंपनी में मौजूद मजदूरों की हालत बिगड़ने लगी और उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी। गैस लीक होने के खबर मिलते ही सभी मजदूरों को वहां से बाहर निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि, प्लांट से लीक हुई अमेनिया गैस के रिसाव को बंद कर दिया गया है।

इस घटना पर टीडीपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे लोकेश नारा ने ट्वीट इस घटना पर चिंता जताई है। लोकेश नारा ने ट्वीट करते हुए कहा,’चित्तूर के डेरी प्लांट से गैस लीक होने के कारण 14 लोगों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्लांट से निकल रही गैस से लगभग 25 लोग प्रभावित हुए हैं। जितने भी लोग इस घटना में प्रभावित हुए हैं उनका बेहतर इलाज किया जाना चाहिए।’

बता दें कि इससे पहले विशाखापट्टनम एलजी पॉलिमर यूनिट से स्टायरीन गैस का रिसाव हुआ था, जिसमें करीब 13 लोगों की मौत हो गई थी और एक हजार से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए थे। पिछले कई दिनों में आध्र प्रदेश के अलग-अलग शहरों से गैस लीक घटनाओं की कई खबरें सामने आई हैं।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *