Type to search

पिछले 24 घंटे में गौतम अडानी ने कमाए 48 हजार करोड़ रुपए : रिपोर्ट

कारोबार जरुर पढ़ें देश

पिछले 24 घंटे में गौतम अडानी ने कमाए 48 हजार करोड़ रुपए : रिपोर्ट

Share

पिछले कुछ समय से गौतम अडानी के नाम एक से बढ़ कर एक रिकाॅर्ड बन रहे हैं। इस साल गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर शख्स तो बन ही गए, साथ ही दुनियाभर के अरबपतियों में चौथे स्थान पर भी पहुंच गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक, अब उनकी संपत्ति बिल गेट्स के बराबर हो गई है जो कि चौथे स्थान पर हैं। गौतम अडानी की कुल संपत्ति 125 बिलियन डॉलर है। बिल गेट्स की संपत्ति भी 125 बिलियन डॉलर ही है।

ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में अडानी की संपत्ति 6.31 बिलियन डाॅलर बढ़ी है, जो कि दुनियाभर के सभी अरबपतियों से अधिक है। यानी एक दिन में अडानी की संपत्ति में करीबन 48 हजार करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इस साल (YTD) की बात करें तो दुनियाभर में सबसे अधिक कमाई करने वाले अरबपतियों की लिस्ट में नंबर वन पर गौतम अडानी (Gautam adani netwoth) पहुंच गए हैं। इस साल अब तक उनकी कमाई 48.3 बिलियन डॉलर रही है।

दरअसल, गौतम अडानी की संपत्तियों में यह उछाल शेयर बाजार में लिस्टेड उनकी सभी कंपनियों के शेयर हैं जो कि इस समय शानदार परफॉर्म कर रहे हैं। अडानी ग्रुप की सभी लिस्टिंग कंपनियों (Adani group listed firm) का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ के आंकड़ें को पार कर गए हैं। बता दें कि अडानी विल्मर के शेयर 8 फरवरी को 221 रुपये डिस्काउंट पर लिस्ट हुए थे। मौजूदा शेयर प्राइस के हिसाब से अडानी विल्मर के शेयरों ने अब तक 281.4%का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैप 1.7 लाख करोड़ रुपये हो गया है।

रिटर्न देने के मामले में इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अडानी पावर के शेयर हैं। कंपनी के शेयरों ने इस साल 2022 में अब तक 198.05% पर्सेंट का रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर 31 दिसंबर को 2021 को बीएसई पर 99.75 रुपये के स्तर पर थे जो आज 27 अप्रैल को बढ़कर 297.30 रुपये के स्तर पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयर में आज 5% तक की बढ़त है। इसका मार्केट कैप 1.14 लाख करोड़ रुपये हो गया।

Gautam Adani earned Rs 48,000 crore in last 24 hours: Report

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *