Type to search

आज सोनिया से मिलेंगे गहलोत-पायलट

देश राजनीति

आज सोनिया से मिलेंगे गहलोत-पायलट

Share
Gehlot-pilot

राजस्थान में कांग्रेस के अंदर मचे सियासी संग्राम का हल अब तक नहीं निकल सका है. जयपुर की लड़ाई दिल्ली पहुंच गई है. खड़गे-माकन के सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद भी राजस्थान में चल रहे सियासी पिक्चर का क्लाइमेक्स खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों ही दिल्ली में है और आलाकमान के दर पर दस्तक देंगे. ऐसे में सवाल उठता है कि पायलट-गहलोत के बीच सुलह-समझौता का कोई फॉर्मूला निकलेगा?

बता दें कि राजस्थान कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच सचिन पायलट ने दो दिन से दिल्ली में डेरा जमाए रखा है. इस बीच चर्चा थी कि सचिन पायलट बुधवार को प्रियंका गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. वहीं, गहलोत खेमे के नेताओं को हाईकमान के द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी दिल्ली पहुंच गए हैं. गुरुवार को सीएम गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. इसके अलावा कई और बड़े कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाला हुआ है.

राजस्थान कांग्रेस का एपिसोड जितना लंबा खिंच रहा है, उतना ही क्लाइमेक्स बढ़ रहा है. ऐसे में पायलट और गहलोत दोनों ही दिल्ली दरबार में दस्तक देने लिए राजधानी में है. गहलोत खेमे की बगावत और सियासी घमासान के बाद अब राजस्थान में सचिन पायलट को क्या मिलेगा और अशोक गहलोत के हाथ में क्या और कब तक रहेगा. ये सब आलाकमान के हाथ में है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि राजस्थान कांग्रेस में उठे इस राजनीतिक चक्रवात का अंत कैसे और क्या होगा?

कांग्रेस में अध्यक्ष का चुनाव और राजस्थान सरकार में मुख्यमंत्री पद का फैसले पर अब गुरुवार और शुक्रवार तक तस्वीर साफ होने की उम्मीद है. दिल्ली पहुंचते ही अशोक गहलोत के तेवर काफी नरम दिखे. गुरुवार को गहलोत की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से होने वाली मुलाकात पर सभी की निगाहें हैं. गहलोत ने कहा कि हमारे दिल में जो नंबर वन होता है, हम उसकी अगुवाई में काम करते हैं. हम आगे भी सोनिया गांधी के नेतृत्व में एकजुट रहेंगे. यह घर की बातें हैं और इंटरनल पॉलिटिक्स में सब चलता रहता है. यह सब सॉल्व कर लेंगे, यह मैं कह सकता हूं.

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *