Type to search

इस प्रोसेस को फॉलो कर Twitter पर पाए Blue Tick

जरुर पढ़ें देश

इस प्रोसेस को फॉलो कर Twitter पर पाए Blue Tick

Share

मुंबई – आज का समय सोशल मीडिया का है और इसमें कोई दो राय भी नहीं है। दरअसल, बच्चे हों, युवा हों या फिर बुजुर्ग, हर कोई सोशल मीडिया से जुड़ा है। यहां पर रहने के कई फायदे भी हैं, लोगों का समय यहां पर अच्छा पास हो जाता है, लोग अपनों से बातें कर पाते हैं, वॉइस कॉल से लेकर वीडियो कॉल तक कर पाते हैं, फोटोज, वीडियो शेयर करना, अपने विचार रखना आदि।

वैसे तो सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का अपना मजा है, लेकिन ट्विटर पर लोग दिन भर के ट्रेंड को फॉलो करते हैं और खूब ट्वीट भी करते हैं। ऐसे में अगर आप ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं और आपके फॉलोअर्स की संख्या भी अच्छी है। तो ऐसी स्थिति में आप अपने ट्विटर अकाउंट को वैरिफाइड करवा सकते हैं यानी ब्लू टिक पा सकते हैं। इसका एक प्रोसेस है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ब्लू टिक के लिए आवेदन –
अगर आपके ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या अच्छी है और आप ब्लू टिक पाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सबसे पहले ट्विटर के आधिकारिक लिंक https://twitter.com/home या इसकी एप पर जाना है।

इसके बाद आपको ‘मोर’ वाले ऑप्शन में जाना है और यहां पर ‘सेटिंग एंड प्राइवेसी’ वाले विकल्प पर क्लिक करें। फिर आपको ‘अकाउंट इन्फोर्मेशन’ पर क्लिक करना है।

अब अपने ट्विटर अकाउंट का पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करें। फिर आपको ‘वेरिफाइड’ वाले ऑप्शन पर जाकर ‘रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन’ पर क्लिक करके ‘स्टार्ट रिक्वेस्ट’ पर भी क्लिक करना है।

इसके बाद आपको अपनी कैटेगरी चुननी है, फिर अपने ट्विटर अकाउंट का टाइप चुनें। फिर उस अकाउंट की आईडी डालें, जिनके जरिए आप वेरिफाई हो रहे हैं। अब आगे आपको अपने आर्टिकल या कंपनी की बाकी जानकारी देकर आगे बढ़ना है।

आप अपनी आईडी की जानकारी देकर उसे यहां शेयर करें। फिर आपको अपनी सारी जानकारी देखकर सबमिट पर क्लिक कर देना है। इसके कुछ देर बाद ही आपको ईमेल के जरिए जानकारी दे दी जाती है कि आपके ट्विटर अकाउंट को ब्लू टिक मिला है या नहीं।

Get Blue Tick on Twitter by following this process

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *