Type to search

कांग्रेस में वापसी नहीं करेंगे गुलाम नबी आजाद

देश

कांग्रेस में वापसी नहीं करेंगे गुलाम नबी आजाद

Share
Ghulam Nabi Azad

कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी में अपनी वापसी की सभी अटकलों को खारिज कर दिया है. दरअसल कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा था वह कांग्रेस में दोबारा शामिल हो सकते हैं. हालांकि शुक्रवार को उन्होंने सभी अटकलों को खारिज कर दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी में मेरे दोबारा शामिल होने की खबर को देखकर मैं स्तब्ध हूं. दुर्भाग्य से इस तरह की कहानियां कांग्रेस पार्टी में नेताओं के एक वर्ग द्वारा अभी गढ़ी जा रही हैं और ऐसा सिर्फ मेरे नेताओं और समर्थकों का मनोबल गिराने के लिए कर रहे हैं”.

गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व के प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना नहीं है, हालांकि मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे इन कथावाचकों को ऐसा करने से बाज आने को कहें. एक बार फिर मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि यह कहानी पूरी तरह निराधार है.” जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके आजाद ने कहा कि पुरानी पार्टी में उनकी वापसी का सुझाव कांग्रेस में कुछ निहित स्वार्थ वाले नेताओं द्वारा दिया गया है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है. आजाद ने कहा, मैंने कभी किसी कांग्रेस नेता से बात नहीं की और न ही किसी ने मुझे फोन किया. इसलिए मुझे हैरानी है कि मीडिया में इस तरह की खबरें क्यों डाली जाती हैं. आजाद ने कहा कि ये कोशिश कांग्रेस नेताओं द्वारा उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के भीतर अनिश्चितता की भावना पैदा करने और उन्हें हतोत्साहित करने के लिए किए गए थे. उन्होंने कहा, ‘जो भी हो, हम और मजबूत होकर उभरेंगे.’

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले महीने जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे, आजाद ने कहा, ‘मेरी ऐसी कोई योजना नहीं है. मेरे पास अपने ही बहुत काम हैं.’ इससे पहले दिन में, समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कांग्रेस नेताओं अखिलेश प्रसाद सिंह, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अंबिका सोनी को आजाद और कांग्रेस के बीच की खाई को पाटने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

Ghulam Nabi Azad will not return to Congress

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *