Type to search

Goa : प्रताप सिंह राणे को मिला आजीवन कैबिनेट मंत्री का दर्जा

देश राजनीति

Goa : प्रताप सिंह राणे को मिला आजीवन कैबिनेट मंत्री का दर्जा

Share
Pratap Singh Rane

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह राणे को गोवा सरकार ने स्थायी रूप से कैबिनेट मंत्री का दर्जा देन का फैसला लिया है। गौर करने वाली बात है कि राणे फिलहाल कांग्रेस के विधायक हैं और पोरिम विधानसभी सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। पत्रकारों से बात करते हुए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि कैबिनेट ने फैसला लिया है कि वह प्रताप सिंह राणे को स्थायी रूप से कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने जा रही है जोकि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं और गोवा विधानसभा के पूर्व स्पीकर भी रह चुके हैं।

बता दें कि प्रताप सिंह राणे ने विधानसभा में अपने 50 साल पूरे कर लिए हैं, उनकी इस उपलब्धि के लिए प्रदेश सरकार ने राणे को सम्मानित करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि जिन लोगों ने बतौर विधायक गोवा में 50 साल पूरे किए हैं और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं या फिर पूर्व स्पीकर रह चुके हैं, उन्हें भविष्य में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा। गौर करने वाली बात है कि 87 साल के प्रताप सिंह राणे चार बार 1987 से 2007 तक गोवा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

प्रताप सिंह राणे के बेटे विश्वजीत जोकि प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री हैं ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री और पूरी कैबिनेट का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरे पिता को जिंदगीभर के लिए कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया। पब्लिक सर्विस में बतौर विधाययक, स्पीकर, मुख्यमंत्री 50 साल पूरा करने का इससे बेहतर सम्मान नहीं हो सकता है। यह बहुत ही खास पल है, मैं मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरे पिता को यह पहचान दी। सत्तारी और उसगाओं के लोगों की ओर से मैं मुख्यमंत्री और पूरी कैबिनेट का शुक्रिया अदा करता हूं।

Goa: Pratap Singh Rane gets the status of a lifetime cabinet minister

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *