Type to search

आज महंगा हो गया सोना-चांदी, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

कारोबार जरुर पढ़ें देश

आज महंगा हो गया सोना-चांदी, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

Share on:

सोने और चांदी की कीमतों में आज फिर तेजी देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड और सिल्वर दोनों तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज यानी 18 जुलाई 2022 को सोना 0.52 फीसदी की तेजी के साथ 50370 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा चांदी 0.80 फीसदी की तेजी के साथ 56030 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर है.

इसके अलावा ग्लोबल मार्केट की बात करें तो आज यहां पर दोनों धातुओं की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. अमेरिकी बाजार में सुबह सोने का हाजिर मूल्‍य 1,714.89 डॉलर प्रति औंस पर रहा है. वहीं, इससे पिछले कारोबारी दिन यहां पर गोल्ड 0.25 फीसदी नीचे बंद हुआ था. ग्लोबल मार्केट में चांदी की कीमतों में भी तेजी है. चांदी का हाजिर भाव भी आज 18.83 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया है. चांदी भी अपने पिछले बंद भाव से 0.44 फीसदी ऊपर ट्रेडिंग कर रही है.

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.

Gold and silver became expensive today, check latest rates

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *