Type to search

Gold Price : दिवाली से पहले सोने-चांदी के दामों में तेजी

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Gold Price : दिवाली से पहले सोने-चांदी के दामों में तेजी

Share

फेस्टिव सीजन शुरू होते ही लोगों में सोना-चांदी खरीदने की होड़ लग जाती है. करवा चौथ और दिवाली के मौके पर कई लोग गोल्ड खरीदना चाहते हैं जिसका असर गोल्ड के रेट पर साफ दिख रहा है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर दिसंबर वायदा गोल्ड फ्यूचर 0.43 फीसदी की बढ़त के साथ यानी 164 रुपये की तेजी के साथ 47,548 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है.

सोना और चांदी दोनों की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. वहीं, पिछले कारोबारी दिन में सोना 47,548 प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात करें तो यह 65,607 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर है. ग्लोबल मार्केट में हाजिर सोना 0.1 फीसदी गिरकर 1,800 डॉलर प्रति औंस पर आ गया.

कई मार्केट एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि दिवाली से दिसंबर तक सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है. इस दौरान सोने की कीमतें 57 हजार से लेकर 60 हजार तक जा सकती हैं. वहीं, चांदी की कीमतों में भी तेजी जारी रह सकती है. इस दौरान चांदी की कीमतें 76,000 से 82,000 रुपये प्रति किलो तक जा सकती हैं.

आप सोने की कीमतें अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. इस तरह आप घर बैठे सोने के लेटेस्ट रेट जान लेंगे.

Gold Price: Before Diwali, gold and silver prices rise

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *