Type to search

Gold Price : आज फिर महंगा हुआ सोना, चांदी हुई सस्‍ती

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Gold Price : आज फिर महंगा हुआ सोना, चांदी हुई सस्‍ती

Share

नई दिल्ली – भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी 10 नवंबर 2021 को गोल्‍ड के दाम में उछाल दर्ज किया गया है. वहीं, चांदी की कीमतों में आज मामूली गिरावट दर्ज की गई है. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 47,174 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं चांदी 63,642 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. भारतीय बाजारों के उलट अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज गोल्‍ड के दाम लुढ़क गए, लेकिन चांदी की कीमत में बड़ा बदलाव नहीं हुआ.

दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के दाम में 137 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी कमी दर्ज की गई. इससे राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव 47,311 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई और ये 1,827 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया. फॉरेक्‍स मार्केट में आज रुपया डॉलर (Rupee Vs Dollar) के मुकाबले 32 पैसा लुढ़कर 74.37 के स्‍तर पर पहुंच गया.

चांदी की कीमतों में सोने के उलट आज गिरावट का रुख देखने को मिला. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी के दाम 160 रुपये की कमी के साथ 63,482 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम 24.30 डॉलर प्रति औंस पर जस के तस रहे.

Gold Price: Gold becomes expensive again today, silver becomes cheaper

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *