Type to search

Gold Rate : आज फिर सस्ता हुआ सोना, जानें रेट्स

कारोबार देश

Gold Rate : आज फिर सस्ता हुआ सोना, जानें रेट्स

Share

सोने की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है. मंगलवार के दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोना खरीदना सस्ता हो गया. हालांकि, चांदी की कीमतों में तेजी आई है. एक किलोग्राम चांदी के दाम अभी भी 62 हजार रुपये के नीचे है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिर रही कीमतों की वजह से घरेलू बाजार में सोना खरीदना सस्ता हुआ. आने वाले दिनों में कीमतें और गिर सकती है. क्योंकि दुनियाभर में अर्थव्यवस्था से जुड़ी गतिविधियां सुधरी है. इसीलिए लोगों का रुझान सोने से हटकर शेयर बाजार की ओर हो गया है.

दिल्ली के सर्राफा बाजार में मंगलवार को 99.9 फीसदी वाले सोने का दाम 36 रुपये गिरकर 45,888 रुपये पर आ गया है. जबकि, सोमवार को दाम 45,924 रुपये प्रति दस ग्राम थे. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने के दामों में गिरावट आई है. इंटरनेशनल मार्केट में गिरकर 1,788 डॉलर प्रति औंस पर आ गए है. सोने के उलट चांदी में तेजी आई है. मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 73 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गई है. चांदी की कीमत 61,838 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 61,911 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. अंतरराष्ट्रीयस्तर पर चांदी के दाम बिना बदलाव के 23.68 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर है.

HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल का कहना है कि रुपये में आई मजबूती का असर सोने के दामों पर पड़ा है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतें तेजी से गिर रही है.

Gold Rate: Gold became cheaper again today, know the rates

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.