Type to search

Tata Nexon में आग के बाद एक्शन में सरकार

कारोबार देश

Tata Nexon में आग के बाद एक्शन में सरकार

Share
Tata Nexon fire

गर्मियों का मौसम आते ही इलेक्ट्रिक व्हीकल में अचानक आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सन ईवी का है. मुंबई के वसाई वेस्ट की इस घटना में नेक्सन ईवी में अचानक आग लगी और देखते-देखते गाड़ी जलकर खाक हो गई. यह पहला मामला है जब टाटा मोटर्स की किसी इलेक्ट्रिक व्हीकल में आग लगी हो. इससे पहले इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही थीं.

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि सरकार ने मुंबई में एक नेक्सॉन इलेक्ट्रिक गाड़ी में आग लगने की घटना लो लेकर जांच का आदेश दिया है। अधिकारी ने कहा कि हमने नेक्सॉन ईवी में आग लगने की घटना की जांच के लिए स्वतंत्र जांच के आदेश दिए हैं। आग विस्फोटक और पर्यावरण सुरक्षा केंद्र (सीएफईईएस), भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी), नौसेना विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला (एनएसटीएल) विशाखापत्तनम को उन परिस्थितियों की जांच करने के लिए कहा गया है जिनके कारण घटना हुई है और ऐसा ना हो उससे बचने के लिए उपाय भी बताने को कहा है।

टाटा मोटर्स ने बयान में कहा कि हम हाल ही में वाहन में आग लगने से संबंधित घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए गहराई से जांच कर रहे हैं। हम अपनी कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस संबंध में विस्तृत जानकारी साझा करेंगे। इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की घटना को सोशल मीडिया मंच पर व्यापक रूप से साझा किये जाने के बीच कंपनी ने यह बयान जारी किया है। कंपनी ने कहा कि हम अपने वाहनों और ग्राहकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Government in action after Tata Nexon fire

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *