Type to search

अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक मामले में सरकार ने तीन कमांडो को हटाया

जरुर पढ़ें देश

अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक मामले में सरकार ने तीन कमांडो को हटाया

Share

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक मामले में केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन कमांडो को हटा दिया है। इस साल फरवरी में अजीत डोभाल की सुरक्षा में उस समय चूक हुई थी जब कार में सवार अज्ञात व्यक्ति दिल्ली स्थित उनके घर में घुसने की कोशिश की थी। उस समय पुलिस ने उस शख्स को हिरासत में ले लिया था।

डोभाल की वीआईपी सुरक्षा से जुड़े उप महानिरीक्षक (डीआईजी) और कमांडेंट का तबादला कर दिया गया है। अजीत डोभाल के हाई सिक्योरिटी वाले घर में घुसने की कोशिश करने वाला शख्स एक लाल कलर की एसयूवी में सवार था। समय रहते कार को इंटरसेप्ट किया गया और उस व्यक्ति को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने पकड़ लिया, जो NSA डोभाल के घर की सुरक्षा में लगे थे।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस पूछताछ में शांतनु रेड्डी नामक शख्स ने एक दावा किया था कि उसके शरीर में एक चिप लगा है और उसे बाहर से कंट्रोल किया जा रहा है। हालांकि, एमआरआई स्कैन में उसके शरीर में किसी प्रकार की चिप का पता नहीं चला। अधिकारियों ने कहा था कि व्यक्ति बेंगलुरु का रहने वाला था और मानसिक रूप से डिस्टर्ब था। उसने नोएडा से एक कार किराए पर ली थी। अजीत डोभाल को केंद्र सरकार की ओर से जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। जिस समय ये घटना हुई थी उस समय डोभाल अपने आवास पर मौजूद थे।

Government removed three commandos in case of lapse in security of Ajit Doval

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *