Type to search

भारत और इंग्लैंड के बीच आज महामुकाबला

खेल

भारत और इंग्लैंड के बीच आज महामुकाबला

IND vs ENG
Share on:

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड की टीमें टकराने वाली हैं. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा. इस मैच में जहां जोस बटलर इंग्लिश टीम की कप्तानी करेंगे वही रोहित शर्मा के कंधों पर टीम इंडिया का दारोमदार रहेगा. यदि भारतीय टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो 13 नवंबर को मेलबर्न के मैदान में होने वाले फाइनल में उसकी टक्कर पाकिस्तान से होगी.

टीम इंडिया ने सुपर-12 स्टेज के दौरान अपने ग्रुप में टॉप पर रहकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया है. इस सुनहरे सफर में भारत ने पाकिस्तान, नीदरलैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को मात दिया. जबकि साउथ अफ्रीका से उसे हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इंग्लिश टीम की बात करें तो उसने सुपर-12 स्टेज में अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को शिकस्त दी. वहीं आयरलैंड के खिलाफ उसे परास्त होना पड़ा. इसके साथ ही इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मुकाबला धुल भी गया था.

देखा जाए तो भारत और इंग्लैंड के बीच अबतक 22 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 12 मैचों में ‘मेन इन ब्लू’ को जीत मिली है. वहीं 10 मौकों पर इंग्लिश टीम ने बाजी मारी. कहने का अर्थ यह हुआ कि जब दोनों टीमें भिड़ती हैं तो कांटेदार मैच होता है. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अबतक तीन मैच हुए हैं जिसमें से भारत ने दो में जीत हासिल की. वहीं एक मौके पर (2009 का वर्ल्ड कप) टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए रोहित ब्रिगेड को तीनों डिपार्टमेंट में बेहतर खेल दिखाना होगा. खुद रोहित शर्मा को भी बढ़िया खेल दिखाना होगा. रोहित शर्मा काफी खराब फॉर्म में चल रहे हैं.

हार्दिक पंड्या को भी दमदार पारी खेलना होगा. विराट कोहली का एडिलेड ओवल में शानदार रिकॉर्ड रहा है. कोहली ने यहां सभी प्रारूपों को मिलाकर कुल 5 शतक लगाए हैं. कोहली द्वारा किसी मैदान पर लगाए गए यह सबसे ज्यादा शतक हैं. भारतीय टीम ने इस ग्राउंड पर दो टी20 मैच खेले हैं जिसमें उसे जीत हासिल हुई है.

Great match between India and England today

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *