Type to search

Greater Noida : अथॉरिटी की जमीन पर कब्जा किया तो लगेगा गैंगस्टर एक्ट

जरुर पढ़ें देश

Greater Noida : अथॉरिटी की जमीन पर कब्जा किया तो लगेगा गैंगस्टर एक्ट

Share

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं होगी. अथॉरिटी ने पुलिस और राजस्व विभाग के साथ मिलकर ऐसे भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है. सीईओ ने शुक्रवार को अधीनस्थों से दो दिन के अंदर अवैध कब्जारियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

अथॉरिटी इन लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की सिफारिश करेगा. इसके साथ ही इनके नाम भूमाफियाओं की सूची में भी शामिल कराएगा. सीईओ ने जमीन कब्जाधारियों को चेतावनी दी है कि दो दिन में खुद कब्जा हटा लें अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को अधीनस्थों के साथ बैठक की, जिसमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एरिया में अवैध अतिक्रमण पर विस्तृत चर्चा की गई. सीईओ ने बैठक में भूमाफियाओं के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए. सीईओ ने अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. सीईओ ने सभी वर्क सर्किल से उनके एरिया में अवैध कब्जा करने वालों का ब्योरा मांगा.

सीईओ ने इस काम के लिए दो दिन का वक्त दिया है. सूची उपलब्ध कराने के बाद किसी भूमाफिया का नाम छूटा तो उस एरिया के अधिकारी जिम्मेदार होंगे. सीईओ ने इन सभी भूमाफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसने की भी पुख्ता तैयारी की है. भूमाफियाओं पर विभिन्न धाराओं- सरकारी जमीन कब्जा करने और उसे बेचकर अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी और रिकवरी भी की जाएगी.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि भूमाफियाओं पर कार्रवाई के लिए पुलिस, प्रशासन और प्राधिकरण की संयुक्त टीम गठित की जाएगी. एसीईओ दीप चंद्र को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, अवैध कब्जाधारियों से दो दिन में अवैध कब्जा हटा लेने के लिए कहा गया है. अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की तैयारी चल रही है.

Greater Noida: If the authority’s land is occupied, then the Gangster Act will be imposed.

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *