Type to search

ग्रेग बार्कले होंगे ICC के नए चेयरमैन

खेल

ग्रेग बार्कले होंगे ICC के नए चेयरमैन

Share
cricket

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए चेयरमैन के नाम का ऐलान हो गया है। भारत के शशांक मनोहर के दो कार्यकाल की अवधि पूरे होने बाद से यह पद खाली था। उनका कार्यकाल इस साल जुलाई में खत्म हो गया था। शशांक के बाद सिंगापुर के इमरान ख्वाजा को कार्यवाहक चेयरमैन बनाया गया था। बता दें कि चेयरमैन पद की की रेस में बार्कले और ख्वाजा ही उम्मीदवार थे।

जानकारी के मुताबिक, न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख ग्रेग बार्कले आईसीसी के नए चेयरमैन होंगे। बार्कले साल 2012 से न्यूजीलैंड क्रिकेट के डायरेक्टर हैं और पेशे से वकील हैं। इससे पहले ग्रेग बार्कले आइसीसी बोर्ड में न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रतिनिधि थे। बार्कले अब अपने इस पद से इस्तीफा देकर इस्तीफा देकर आईसीसी की कमान संभालेंगे।

याद हो की आईसीसी के चेयरमैन पद की दौड़ के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का भी नाम सामने आया था। कई पूर्व क्रिकेटर्स ने गांगुली को अपना सपोर्ट भी जताया था। हालांकि, पूर्व भारतीय कप्तान ने खुद को इससे अलग ही रखा।
आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद ग्रेग बार्कले ने कहा, ‘अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरमैन के रूप में चुने जाना सम्मान की बात है। मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों का धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया।’

‘मुझे उम्मीद है कि हम एक साथ मिलकर खेल की बेहतरी के लिए काम कर सकते हैं और कोरोना जैसी महामारी से बाहर निकलकर एक मजबूत स्थिति आएंगे और आगे बढ़ेंगे।’

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *