Type to search

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक

जरुर पढ़ें देश

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक

Share

हेलीकॉप्टर हादसे में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh) की हालत नाजुक बनी हुई है, लेकिन उनकी हालत स्थिर है. वह फिलहाल बेंगलुरु कमांड अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं. भारतीय वायु सेना (IAF) के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. बीते 9 दिसंबर को वरुण सिंह को तमिलनाडु के वेलिंगटन से बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था.

8 दिसंबर को हुए हादसे में गंभीर रूप से झुलसे ग्रुप कैप्टन को वेलिंगटन स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें पहले सड़क मार्ग से एम्बुलेंस में सुलूर ले जाया गया और फिर बेहतर इलाज के लिए बेंगलुरु पहुंचाया गया. पिछले साल एक बड़ी तकनीकी खामी की चपेट में आए लड़ाकू विमान तेजस को संभावित दुर्घटना से सफलतापूर्वक बचा लेने के उत्कृष्ट कार्य के चलते ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को अगस्त महीने में शौर्य चक्र से नवाजा गया था.

गौरतलब है कि भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोग तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर को एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गए थे. भारतीय वायुसेना और अन्य अधिकारियों ने कहा था कि 2019 में सीडीएस नियुक्त किए गए जनरल रावत और उनके दल को ले जा रहा हेलीकॉप्टर संभवत: धुंध वाली मौसमी परिस्थितियों में दुर्घटना का शिकार हुआ जिसमें 13 लोगों की जान चली गई.

Group Captain Varun Singh’s condition critical

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *