Type to search

AIIMS के प्राइवेट वार्ड में भी GST की मार, अब डेली चार्ज 6300 रुपये

कारोबार जरुर पढ़ें देश

AIIMS के प्राइवेट वार्ड में भी GST की मार, अब डेली चार्ज 6300 रुपये

Share on:

महंगाई का झटका अब आम आदमी को लगना शुरू हो गया है। 18 जुलाई से जरूरत की कई चीजें महंगी हो गयी है। जिसमें दही-लस्सी, दूध, मक्खन, से लेकर अस्पताल तक जीएसटी शामिल है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, एम्स के प्राइवेट वार्ड में इलाज कराना अब और महंगा हो गया है। बता दें कि एम्स के प्राइवेट वार्ड में पांच प्रत‍िशत जीएसटी लागू करने का आदेश जारी किया गया है। इसे बाद अब रोजाना मरीजों को 300 रुपये अत‍िरिक्त देना होगा।

इससे पहले मई में ही पहले डीलक्स रूम का किराया लगभग डेढ़ से दोगुना किया गया था। दो महीने बाद एक बार फिर से डीलक्स रूम में इलाज कराना और महंगा हो गया है। ये अब रोजाना 6300 रुपये होगा। इसे लेकर बुधवार को एम्स प्रशासन की तरफ से आदेश जारी करते हुए उसे नोट‍िफाई कर दिया गया। अब 6000 रुपये वाले बेड पर 5 प्रत‍िशत जीएसटी के बाद इसका किराया 300 रुपये बढ़कर 6300 हो गया है।

एम्स के प्राइवेट वार्ड में 288 बेड की सुविधा है। एम्स प्रशासन ने मई में जारी आदेश में प्राइवेट वार्ड में बी श्रेणी के कमरे का शुल्क प्रतिदिन दो हजार रुपये से बढ़कर तीन हजार रुपये और डीलक्स श्रेणी के कमरे का शुल्क प्रतिदिन तीन हजार रुपये से बढ़ाकर छह हजार रुपये कर दिया था। जो अब एक बार फिर से 5 प्रत‍िशत जीएसटी जुड़कर लिया जाएगा।

अब तक बी श्रेणी के प्राइवेट वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों को 10 दिन के लिए अग्रिम शुल्क कुल 33,000 रुपये व डीलक्स श्रेणी के प्राइवेट वार्ड में भर्ती होने के लिए कुल 63,000 रुपये अग्रिम शुल्क जमा करना होता था।

GST hit in private ward of AIIMS, now daily charge Rs 6300

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *