Type to search

गुजरात : कांग्रेस का बड़ा दांव, प्रशांत किशोर-नरेश पटेल निभाएंगे अहम भूमिका!

जरुर पढ़ें देश राजनीति

गुजरात : कांग्रेस का बड़ा दांव, प्रशांत किशोर-नरेश पटेल निभाएंगे अहम भूमिका!

Share

अहमदाबाद – 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद कांग्रेस के भीतर से ही फूट की आवाजें निकले शुरू हो गयी है। सूत्रों की मानें तो गुजरात के लिए कांग्रेस की रणनीति के दो प्रमुख पात्र हैं, इलेक्शन स्ट्रैटिजिस्ट प्रशांत किशोर और इंडस्ट्रियलिस्ट नरेश पटेल. कांग्रेस इस साल के अंत में होने वाला गुजरात विधानसभा चुनाव प्रशांत किशोर की निगरानी में लड़ सकती है.

सूत्रों का कहना है कि उद्योगपति और प्रभावशाली पाटीदार नेता नरेश पटेल को कांग्रेस अपना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर सकती है. बहुत जल्द नरेश पटेल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. चर्चा तो प्रशांत किशोर के भी कांग्रेस जॉइन करने की है. हालांकि, प्रशांत किशोर से जब इन अटकलों को लेकर पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने ‘फेक न्यूज’ कहकर इसे खारिज कर दिया. लेकिन सब जानते हैं कि राजनीति असीम संभावनाओं से भरी हुई है और बिना आग के धुंआ भी नहीं उठता.

नरेश पटेल एक लेउवा पाटीदार नेता और खोडलधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. यह ट्रस्ट खोडलधाम माता मंदिर का प्रबंधन संभालता है जो लेउवा पटेलों की कुलदेवी हैं. नरेश अपने समाज के लिए बहुत कुछ करते हैं, इसलिए गुजरात के पाटीदारों में उनकी छवि काफी अच्छी है. नरेश पटेल को गुजरात में कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाया जा सकता है और चुनाव नजदीक आने पर उन्हें मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया जा सकता है.

सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर चाहते हैं कि नरेश पटेल गुजरात में कांग्रेस के अभियान का नेतृत्व करें, जबकि नरेश पटेल भी चाहते हैं कि कांग्रेस का चुनाव अभियान प्रशांत किशोर संभालें. पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी. गुजरात में कांग्रेस के आंतरिक सर्वेक्षण से पता चला है कि उपयुक्त बदलावों के साथ पार्टी फिर भाजपा को कड़ी टक्कर देने की स्थिति में आ सकती है. गुजरात में पाटीदार समुदाय काफी प्रभावशाली है.

Gujarat: Big bet of Congress, Prashant Kishor-Naresh Patel will play an important role!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *