Type to search

गुजरात कैबिनेट विस्तार: आज शपथ ले सकते हैं नए मंत्री, नितिन पटेल पर सबकी नजर

देश बड़ी खबर राजनीति

गुजरात कैबिनेट विस्तार: आज शपथ ले सकते हैं नए मंत्री, नितिन पटेल पर सबकी नजर

Share

गुजरात में हाल ही में हुए नेतृत्व बदलाव के बाद मंगलवार को कैबिनेट विस्तार पर भी मुहर लग सकती है। रविवार को विजय रूपाणी के इस्तीफा देने के बाद विधायक भूपेंद्र पटेल को सीएम बनाने का निर्णय लिया गया था। सोमवार को उन्होंने राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। खबरें आई थी कि राज्य में मंत्री पद पाने की कोशिश में लगे कुछ नेताओं ने पटेल से मुलाकात भी की थी।

कहा जा रहा है कि दिसंबर 2022 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने यह बदलाव किए हैं। पटेल पाटीदार समुदाय से आते हैं। मंगलवार को भाजपा गुजरात इकाई के प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा था कि प्रक्रिया के तहत मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में उनके नामों की घोषणा की जाएगी। एक खबर के अनुसार, नितिन पटेल को नये मंत्रिमंडल में बनाये रखा जाएगा या नहीं, इसको लेकर पार्टी में अटकलें लगायी जा रही हैं। नितिन पटेल विजय रूपाणी के नेतृत्व वाले कैबिनेट में उप मुख्यमंत्री थे। साथ ही रूपाणी मंत्रिमंडल में वरिष्ठ मंत्री भूपेंद्रसिंह चूडास्मा, आर सी फालदू और कौशिक पटेल को नये मंत्रिमंडल में बनाए रखने को लेकर भी अटकलें लगायी जा रही हैं।

वरिष्ठ नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करने का प्रयास किया जाएगा। पार्टी सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नयी दिल्ली रवाना होने से पहले सोमवार रात पटेल और पाटिल से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि इस दौरान मंत्रिमंडल गठन पर संभावित चर्चा हुई थी।

Gujarat cabinet expansion: New minister can take oath today, all eyes on Nitin Patel

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *