Type to search

Gujarat Election Results : कांग्रेस का सूपड़ा साफ, BJP ने रचा इतिहास, AAP का बढ़ा कद

देश राजनीति

Gujarat Election Results : कांग्रेस का सूपड़ा साफ, BJP ने रचा इतिहास, AAP का बढ़ा कद

Share
Gujarat

गुजरात में BJP 152 से अधिक सीटों पर आगे चल रही है, इसलिए भाजपा के प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल है. इस शानदार जीत का जश्न मनाने में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी शामिल होंगे, वे दोपहर 12:30 बजे कमलम, गांधीनगर पहुंचेंगे. चुनाव आयोग के मुताबिक गुजरात मे अभी तक बीजेपी को 53.61 प्रतिशत वोट मिले हैं. वोट के लिहाज से गुजरात मे बीजेपी का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

मोरबी की टंकारा सीट पर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ललित कगथारा को हार का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल बीजेपी प्रत्याशी 7 हजार वोटों से आगे हैं. कांग्रेस 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. साथ ही साथ आम आदमी पार्टी 7 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी प्रत्याशी गीताबा जडेजा फिलहाल 20 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. चुनाव के दौरान अंदरूनी गुटबाजी के चलते यह सीट काफी चर्चा में आई थी.

आम आदमी पार्टी के नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ‘गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय पार्टी बन रही है. शिक्षा और स्वास्थ्य की राजनीति पहली बार राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बना रही है. इसके लिए पूरे देश को बधाई.’

Gujarat Election Results: Congress sweeps, BJP creates history, AAP grows in stature

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *