Type to search

गुर्जर आरक्षण के पुरोधा किरोड़ी सिंह बैंसला का निधन

जरुर पढ़ें देश

गुर्जर आरक्षण के पुरोधा किरोड़ी सिंह बैंसला का निधन

Share

राजस्थान के गुर्जर आरक्षण के पुरोधा किरोड़ी सिंह बैंसला का आज सुबह निधन हो गया है। वे काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। बैंसला ने गुरुवार सुबह जयपुर स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। आज सुबह उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मणिपाल अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि अपनी बीमारी के ही चलते किरोड़ी सिंह बैंसला ने गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की कमान अपने बेटे विजय बैंसला को पिछले दिनों सौंप दी थी। मालूम हो कि किरोड़ी सिंह बैंसला सेना में कर्नल थे लेकिन रिटायर होने के बाद बैंसला ने राजनीति में प्रवेश किया था। बैंसला भाजपा के टिकट पर टोंक- सवाई माधोपुर लोकसभा से सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन वो कांग्रेस के नमोनारायण मीणा से चुनाव हार गए थे। उनके निधन से राजस्थान में शोक की लहर है।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने किरोड़ी सिंह बैंसला के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘सामाजिक आंदोलन के प्रखर नेतृत्वकर्ता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला जी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूँ। सामाजिक अधिकारों के लिए उन्होंने आजीवन संघर्ष किया। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें परिजनों व प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ॐ शांति!’


Gurjar reservation leader Kirori Singh Bainsla passed away

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *