Type to search

Gyanvapi : शिवलिंग मिलने के दावे पर नया मोड़, मुस्लिम पक्ष ने नकारा

जरुर पढ़ें देश

Gyanvapi : शिवलिंग मिलने के दावे पर नया मोड़, मुस्लिम पक्ष ने नकारा

Share

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में शिवलिंग मिला या नहीं इसको लेकर अब अलग-अलग दावे सामने आ रहे हैं. ताजा दावा मुस्लिम पक्ष की तरफ से किया गया है, उनका कहना है कि सर्वे में कोई शिवलिंग नहीं मिला. इससे पहले आखिरी दिन का सर्वे पूरा होने के बाद हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि ज्ञानवापी मस्जिद में मौजूद तलाब रूपी कुएं में शिवलिंग मिला है. इसके बाद वहां ‘हर हर महादेव’ के नारे भी लगे थे.

बता दें कि हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कहा था कि कुएं के अंदर सर्वे के दौरान शिवलिंग मिला है. विष्णु जैन ने आगे कहा कि अब वे शिवलिंग की प्रोटेक्शन लेने सिविल कोर्ट जा रहे हैं. वहीं हिंदू पक्ष की तरफ से सोहनलाल ने कहा कि मस्जिद में बाबा मिल गए. वही बाबा जिनकी नंदी प्रतीक्षा कर रहे थे. सोहनलाल ने मीडिया के सामने आगे कहा कि जैसे ही मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिला वहां हर हर महादेव के नारे लगने लगे. लोग खुशी से नाचने लगे. सोहनलाल ने यह भी कहा कि अब पश्चिमी दीवार के पास जो मलबा है उसकी जांच की मांग उठाई जाएगी.

वहीं कुएं वाली बात पर सवाल पूछे जाने पर हिंदू पक्ष की तरफ से ही मोहन यादव ने कहा कि ज्ञानवापी में वजूखाने या तलाब में 12 फीट 8 इंच व्यास का शिवलिंग मिला है जो अंदर काफी गहरा हो सकता है. कहा गया कि इस शिवलिंग का मुंह नंदी की तरफ है और वजूखाने का पूरा पानी निकालकर इसे देखा गया था. इससे पहले सर्वे की टीम जब ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर जा रही थी, तब टीम के सदस्य आर पी सिंह को रोक लिया गया था. उन्हें आज तीसरे दिन के सर्वे में शामिल नहीं होने दिया गया. आर पी सिंह पर सूचनाएं लीक करने का आरोप लगा है. सिंह पर सर्वे की बातों को बाहर बताने के आरोप लगे हैं.

सूत्रों के मुताबिक, आज सर्वे टीम नंदी के सामने बने तलाब रूपी कुएं की तरफ गई. इससे पहले रविवार को हुए सर्वे में पक्षमी दीवार, नमाज स्थल, वजू स्थल, के अलावा तहखाने में भी सर्वे किया गया था.

Gyanvapi: New twist on the claim of getting Shivling, Muslim side denied

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *