Type to search

सबसे बड़ा हमला! हमास ने इजराइल पर दागे 130 रॉकेट

दुनिया

सबसे बड़ा हमला! हमास ने इजराइल पर दागे 130 रॉकेट

Share
Hamas rocket Israel

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग बढ़ता ही जा रहा है। दोनों तरफ से एक-दूसरे पर हमले किए जा रहे हैं। इस बीच अब हमास की तरफ से इजराइल पर 130 रॉकेट दागे गए। इसे इजराइल पर हमास की तरफ से अब तक का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, इस हमले में एक भारतीय महिला की मौत हो गई।

महिला केरल की रहने वाली थी और वहां घरेलू सहायिका के तौर पर काम कर रही थी। उधर, इजराइल की तरफ से भी हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए गए। इजराइल में काम करने वाली केरल की एक महिला की फिलिस्तीनी रॉकेट हमले में मौत हो गई। उसके परिवार के सदस्यों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अश्केलोन शहर में 31 वर्षीय सौम्या के घर पर रॉकेट गिरा, जब वह शाम को वीडियो कॉल पर केरल में अपने पति संतोष से बात कर रही थी।

संतोष के भाई साजी ने बताया है कि मेरे भाई ने वीडियो कॉल के दौरान जोर की आवाज सुनी। अचानक फोन कट गया। फिर हमने तुरंत वहां काम कर रहे अन्य मलयाली लोगों से संपर्क किया। इस तरह हमें घटना के बारे में पता चला। उसके रिश्तेदारों ने कहा कि इडुक्की जिले के कीरिथोडु की रहने वाली सौम्या पिछले सात वर्षों से इजराइल में एक घरेलू सहायिका के रूप में काम कर रही थी।

इधर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि अधिकारियों ने आतंकी संगठन हमास और गाजा पट्टी में इस्लामिक जिहाद के खिलाफ हमले तेज करने का फैसला किया है। इजराइली सेना के मुताबिक उसने गाजा में उग्रवादी संगठन इस्लामिक जिहाद के एक वरिष्ठ कमांडर को मार दिया है। सेना ने कहा कि हमले में उग्रवादी संगठन के अन्य बड़े उग्रवादी भी मारे गए हैं।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.