Type to search

असम के करीमगंज में टूटा हैंगिंग ब्रिज, नदी में गिर गए पुल पर सवार 30 बच्चे

देश बड़ी खबर

असम के करीमगंज में टूटा हैंगिंग ब्रिज, नदी में गिर गए पुल पर सवार 30 बच्चे

Share

असम में एक पुल के गिरने से 30 छात्रों के घायल होने की खबर है. घटना असम के करीमगंज जिले की है, जहां हैंगिंग ब्रिज के गिरने से करीब 30 छात्र घायल हो गए. बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र स्कूल से घर लौट रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना सोमवार को करीमगंज जिले के राताबारी विधानसभा क्षेत्र के चेरागी इलाके में घटी. हैंगिंग ब्रिज जब टूटा, उस समय छात्र स्कूल से घर लौट रहे थे. असम में सिंगला नदी पर बना ये हैंगिंग ब्रिज चेरागी इलाके को गांव से जोड़ने वाले एक मात्र पुल है. पिछले कई वर्षों से छात्र और वहां के स्थानीय लोग अन्य जगहों तक पहुंचने के लिए इस पुल का इस्तेमाल करते हैं.

सोमवार को जब चेरागी विद्यापीठ हाई स्कूल के छात्रों ने इस पुल के सहारे सिंगला नदी पार करने की कोशिश की, तो हैंगिंग ब्रिज अचानक टूट गया. इससे पुल पर सवार छात्र नदी में गिर गए. हालांकि, मौके पर पहुंचे आस-पड़ोस के लोगों ने समय रहते छात्रों को नदी से बाहर निकाला. इस घटना में करीब 30 छात्र घायल हो गए. घायल छात्रों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि तीन साल पहले ही इस हैंगिंग ब्रिज का निर्माण किया गया था.

असम की राजधानी गुवाहाटी में पांडू घाट के पास एक सप्ताह पहले ब्रह्मपुत्र नदी में डूबने से तीन लड़कों की मौत हो गई थी. दरअसल, उस दौरान भी बच्चे ट्यूशन से लौट रहे थे और उसी दौरान लड़के नदी में तैरने के लिए कूद गए और इस दौरान डूबने से उनकी मौत हो गई. उनकी उम्र 14 से 15 वर्ष के बीच बताई गई. पुलिस के मुताबिक बाद में तीनों लड़कों के शव बरामद कर लिए गए. इस मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा था, ‘लड़कों ने नदी में उतरने से पहले घाट पर अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें खींची और वीडियो शूट किए थे. उन्होंने घाट पर अपना सामान रखा था.’

Hanging bridge broken in Assam’s Karimganj, 30 children on the bridge fell into the river

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *