Type to search

ट्विटर के इस्तेमाल के लिए अब देने होने पैसें? एलन मस्क का फरमान!

कारोबार जरुर पढ़ें देश

ट्विटर के इस्तेमाल के लिए अब देने होने पैसें? एलन मस्क का फरमान!

Share

ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क अब उसमें बदलाव की तैयारियों में जुट गए हैं. इन सबके बीच दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने ट्वीट कर बताया कि इस प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने के लिए पैसे खर्च करने पड़ेंगे. हालांकि उन्होंने यहां साफ कर दिया कि साधारण यूजर के लिए ये फ्री ही उपलब्ध रहेगा लेकिन कमर्शियल और सरकारी इस्तेमाल के लिए पैसे चुकाने होंगे. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि Twitter साधारण यूजर के लिए हमेशा मुफ़्त रहेगा, लेकिन कमर्शियल और सरकारी यूजर के लिए थोड़ी सी लागत देनी पड़ सकती है.”

ट्विटर अपने यूजर्स को अपने ट्वीट्स में गलतियों को ठीक करने में मदद करने के लिए एक एडिट बटन देने की योजना बना रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपने नए बनने वाले बॉस एलन मस्क की ओर से इस संबंध में जोर देने के बाद एडिट बटन जल्द प्रदान करने के लिए जुटा हुआ है. ऐप शोधकर्ता और रिवर्स इंजीनियर जेन मनचुन वोंग ने नए टूल की पहली झलक का खुलासा किया. उन्होंने एक ट्वीट को एडिट (संपादित) करने के लिए आवश्यक चरणों के साथ एक वीडियो ट्वीट किया. इसके लिए यूजर (ट्विटर उपयोगकर्ता) को ड्रॉप-डाउन कान्टेक्स्ट मेनू में ‘एडिट ट्वीट’ नामक एक बटन दबाना होगा और फिर वह पोस्ट को एडिट कर सकता है.

फिलहाल, ऐसा लग रहा है कि किसी उपयोगकर्ता को ट्वीट पब्लिश करने के 30 मिनट बाद एडिट बटन को हिट करने का समय मिलेगा. कोई भी ट्वीट के साथ एम्बेडेड पूरे मीडिया (फोटो/वीडियो फाइल) को भी बदल सकता है. प्रारंभ में, एडिट बटन ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा और बाद में सभी के लिए विस्तारित किया जाएगा.

मस्क की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली के बीच, ट्विटर ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह यूजर्स को टाइपो और त्रुटियों को ठीक करने के लिए पोस्ट करने के बाद अपने ट्वीट्स को संपादित करने की अनुमति देने के लिए काम कर रहा है. कंपनी के उपभोक्ता उत्पाद के उपाध्यक्ष जे. सुलिवन ने कहा कि एडिट बटन कई वर्षों से सबसे अधिक अनुरोधित ट्विटर फीचर रहा है, यानी इस फीचर की डिमांड पिछले लंबे समय से रही है.

Have to pay now to use Twitter? Elon Musk’s decree!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *